Move to Jagran APP

आरएसपी के बॉयलर में विस्फोट, दो कर्मचारी जख्मी

राउरकेला इस्पात संयंत्र के कैप्टिव पावर प्लांट सीपीपी-1 के

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 11:24 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 11:24 PM (IST)
आरएसपी के बॉयलर में विस्फोट, दो कर्मचारी जख्मी
आरएसपी के बॉयलर में विस्फोट, दो कर्मचारी जख्मी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र के कैप्टिव पावर प्लांट, सीपीपी-1 के बॉयलर नंबर-1 में मंगलवार की शाम को अचानक विस्फोट हो गया। जिसकी चपेट में आने से दो कर्मचारी जख्मी हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए इस्पात जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है आरएसपी के सीपीपी-1 के बॉयलर को मरम्मत के लिए चार दिन से बंद था। मरम्मत का काम पूरा होने के बाद मंगलवार की शाम करीब सात बजे उसका चार्जिंग शुरू किया गया। इसी दौरान उसमें विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आने से सुशांत महापात्र का दायां हाथ जलने के साथ ही सिर में चोट लगी है। वहीं, नारायण प्रधान के बायें हाथ में चोट आई है। अन्य दो कर्मचारियों को सामान्य चोट लगने की बात कही जा रही है। उन्हें इलाज के लिए तत्काल आइजीएच भेजा गया। दो को प्राथमिक चिकित्सा के बाद छोड़ा गया जबकि दो कर्मियों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। आरएसपी में स्वीकृति प्राप्त यूनियन राउरकेला इस्पात कारखाना कर्मचारी संघ के महासचिव हिमांशु बल ने इसकी निदा की है और कहा है कि बंद बॉयलर को चालू करते समय आवश्यक सावधानी नहीं बरती गई। जिसके कारण यह हादसा हुआ है। चालू करते समय पहले लाइटर जलाने की बजाय गैस खोलने के बाद लाइटर दिया गया। पहले से गैस जमा होने से विस्फोट हुआ है, इसमें अधिकारियों की लापरवाही स्पष्ट है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.