Move to Jagran APP

बगैर मास्क, हेलमेट वालों पर कसा शिकंजा

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ओडिशा सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत अनलॉक-2 में मास्क और हेलमेट को अनिवार्य किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 01:09 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 01:09 AM (IST)
बगैर मास्क, हेलमेट वालों पर कसा शिकंजा
बगैर मास्क, हेलमेट वालों पर कसा शिकंजा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ओडिशा सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत अनलॉक-2 में मास्क और हेलमेट को अनिवार्य किया गया है। इसी के मद्देनजर शहर में ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती बढ़ाते हुए नियमित जांच अभियान चला रही है। बिसरा चौक में रोजाना शाम को यातायात पुलिस के एएसआई नारायण दलाई के नेतृत्व में दो पहिया वाहनों की जांच की जा रही है। इस दौरान हेलमेट अथवा मास्क में कोई एक भी नहीं पहनने पर वाहन चालकों से जुर्माना वसूला जा रहा है। इसके तहत हेलमेट व मास्क में से एक नहीं पहनने पर 500 रुपये और दोनों के बगैर रोड पर फर्राटा भरने वालों से एक हजार रुपये वसूला जा रहा है। साथ ही कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए यातायात पुलिस अनिवार्य रूप से मास्क व हेलमेट पहनने के जागरूक भी कर रही है। गुरुवार रात को बिसरा चौक में चले जांच अभियान के दौरान यातायात पुलिस ने करीब तीन सौ दो पहिया वाहनों का चालान काटकर नकद 10 हजार रुपये वसूल किया। बकाया राशि एसपी कार्यालय में चालक जाकर जमा करेंगे। कोट

loksabha election banner

कोरोना से बचने के लिए सरकार की ओर से नियम को कड़ाई से लागू करने का निर्देश है। इसके तहत गुरुवार की शाम से लेकर रात तक नियम का उल्लंघन करने वाले 300 दो पहिया वाहनों का मैनुअल व ऑन लाइन चालान के माध्यम से दस हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। शेष वाहन चालकों को एक माह के भीतर एसपी ऑफिस में रसीद के साथ जाकर जुर्माना जमा करना होगा।

- नारायण दलाई, एएसआइ, ट्रैफिक पुलिस राउरकेला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.