Move to Jagran APP

कोइड़ा ब्लाक के तीन गांव माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

सुंदरगढ़ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। 24 घंटे के अंदर 832 नए मरीजों की पहचान हुई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 07:10 AM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 07:10 AM (IST)
कोइड़ा ब्लाक के तीन गांव माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित
कोइड़ा ब्लाक के तीन गांव माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। 24 घंटे के अंदर 832 नए मरीजों की पहचान हुई है। कोइड़ा ब्लाक के गोपना पंचायत क्षेत्र में मरीजों की संख्या बढ़ने पर इलाके के तीन गांवों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना कर इसकी घेराबंदी कर दी गई है। यहां बाहरी लोगों के आने जाने पर रोक लगी है।

loksabha election banner

सुंदरगढ़ जिले के राउरकेला शहरी क्षेत्र में 216, सुंदरगढ़ में 152 नए मरीजों की पहचान हुई है। बालीशंकरा में 18, बणई में 27, कुआरमुंडा में 32, लाठीकटा में छह, राजगांगपुर में आठ, टांगरपाली में 38, बीरमित्रपुर में 15, बड़गांव में आठ, गुरुंडिया में 31, कुतरा में 42, लहुणीपाड़ा में 02, लेफ्रीपाड़ा में 56, सुंदरगढ़ सदर ब्लाक में 39, नुआगांव में दो, सबडेगा में 40, बिसरा में 37, हेमगिर में 47 नए मरीजों की पहचान हुई है। कोइड़ा ब्लाक के गोपना पंचायत के गोपना, हाथीकुचा एवं बांदुपाड़ा गांव में कोरोना मरीजों के पाए जाने के बाद संक्रमण बढ़ने की आशंका से उपजिलापाल प्रदीप डांग ने इस क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है तथा इस इलाके में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार 16 से 22 मई तक के लिए पाबंदी लगा दी गई है। ग्रामांचल में कोरोना से बचाव को जागरूकता अभियान : कोरोना संक्रमण के मामले ग्रामांचल से ज्यादा आने के बाद राज्य सरकार की पहल पर जिला प्रशासन की ओर से मिशन ग्रामीण- कोविड-19 जागरूकता अभियान की शरुआत की गई है। इसके तहत जिला के खास कर ग्रामीण अंचल में रहने वाले लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए ग्राम कल्याण समिति के सदस्य विभिन्न गांवों में जाकर जागरूकता फैला रहे हैं। इसके तहत वे गांव में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए कदम उठाने के लिए स्थानीय सरपंचों, ग्रामीणों, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उनको संक्रमण से बचाव के उपाय और नियम का पालन करने की जानकारी प्रदान कर रहे है। साथ ही इस संक्रमण से बचने के लिए सभी को कोविड नियम को कड़ाई से पालन करने और मास्क तथा शारीरिक दूरी रखने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। साथ ही किसी में संक्रमण के लक्षण दिखने पर तुरंत नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सक से इलाज कराने की सलाह दे रहे हैं। साथ ही लोगों को अच्छी तरह से हाथ धोने का तौर-तरीका बता रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.