Move to Jagran APP

मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी को भाजपा महिला मोर्चा ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

भाजपा महिला मोर्चा पानपोष सांगठनिक जिला अध्यक्ष ममता गौतम की अगुवाई में सोमवार को प्रतिनिधियों ने शहर में मासूमों की खरीद-फरोख्त मामले की मुख्य आरोपित को गिरफ्तार करने घटना की उच्च स्तरीय जांच करने को लेकर एसपी राउरकेला को एक ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 09:58 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 09:58 PM (IST)
मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी को भाजपा महिला मोर्चा ने एसपी को सौंपा ज्ञापन
मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी को भाजपा महिला मोर्चा ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भाजपा महिला मोर्चा पानपोष सांगठनिक जिला अध्यक्ष ममता गौतम की अगुवाई में सोमवार को प्रतिनिधियों ने शहर में मासूमों की खरीद-फरोख्त मामले की मुख्य आरोपित को गिरफ्तार करने, घटना की उच्च स्तरीय जांच करने को लेकर एसपी राउरकेला को एक ज्ञापन सौंपा। मुख्य आरोपित संगीता अग्रवाल को गिरफ्तार नहीं करने पर क्षोभ प्रकट किया है। एसपी को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि मासूमों का सौदा करने वाले गिरोह की मुख्य आरोपित संगीता अग्रवाल है जिनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। गिरोह के द्वारा 40 से अधिक बच्चों का सौदा किया गया है। ओडिशा समेत दूसरे राज्यों से भी इस गिरोह के तार जुड़े हुए हैं। इसलिए इस घटना की उच्च स्तरीय जांच करने, जिनके बच्चों की चोरी हुई है उन्हें आर्थिक सहायता दिलाने, घटना की सत्यता उजागर करने, गरीब व निरीह बच्चों को न्याय दिलाने, जिले में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इस पर ध्यान देने की मांग की गई। एसपी मुकेश कुमार भामो ने इस दिशा में कदम उठाने का भरोसा दिया। प्रतिनिधियों में प्रमिला दास, नूतन दीप, सत्यभामा जेना, दुर्गा साहू, बंदना प्रधान, लक्ष्मीप्रिया बेहरा, स्वाति मिश्र शामिल थे। किशोरी को बेचने का आरोप : प्लांट साइट थाना क्षेत्र की एक कालोनी की किशोरी को उसकी मां के द्वारा गोरखपुर के 30 साल के युवक को बेचने तथा उसके साथ शादी कराने का मामला सामने आया है। इसकी सूचना मिलने पर प्लांट साइट थाना की पुलिस तथा चाइल्ड लाइन की टीम मौके पर पहुंचकर इसकी छानबीन शुरू की है। उक्त कालोनी निवासी एक महिला के द्वारा अपनी नाबालिग बेटी को बेचे जाने की शिकायत उसके पिता के द्वारा करने के बाद प्लांट साइट थाना की पुलिस व दिशा चाइल्ड लाइन की टीम सोमवार की शाम को वहां पहुंची और लोगों से पूछताछ करने के साथ ही मामले की जांच शुरू की है। पुलिस को प्राथमिक जांच से पता चला है कि उसकी मां के द्वारा किशोरी को 30 साल के युवक को बेच दिया गया है एवं शहर के एक प्रमुख मंदिर में उसकी शादी करा दी गई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.