जागरण संवाददाता, राउरकेला : अखिल भारतीय भुइयां समाज की ओर से युवाओं को प्रोत्साहित करने तथा समाज के लोगों को संगठित करने के लिए बामड़ा के सर्गीपाली में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। गुरुवार को क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन कुचिडा के विधायक किशोर नायक ने किया। महान स्वाधीनता सेनानी माद्री कालो की 144 वीं जयंती के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में विधायक नायक ने युवाओं से उनके आदर्शों का अनुसरण करते हुए समाज के लिए काम करने का आह्वान किया।

उद्घाटन समारोह में समाज के प्रमुख कार्तिक अमात, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विद्याधर नायक बतौर अतिथि उपस्थित रहकर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया।

उन्होंने समाज के प्रत्येक युवा को माद्री कालो की तरह वीर साहसी एवं बलिदानी बनने का आह्वान किया। इसमें सुंदरगढ़, संबलपुर, झारसुगुड़ा समेत अन्य जिलों से खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। खेलकूद संचालन में विजय प्रसाद माझी, वीरेन पात्र, शिव, कैलास नायक, ज्ञान बिसी समेत समाज के अन्य लोग अहम भूमिका निभा रहे हैं। ढेंकानाल में दांत के लिए हाथी की हत्या : ओडिशा के ढेंकानाल जिले के हिदोल रेंज अंतर्गत कंधरा जंगल में एक हाथी की निर्मम हत्या हुई है। हाथी दांत के लिए इस इलाके में अवैध शिकारियों द्वारा पिछले कई दिनों से चोरी- छिपे हाथियों का शिकार किए जाने की वारदात सामने आई है। मारे गए हाथी की उम्र तकरीबन 30 साल बताई जा रही है। वन विभाग के अनुसार, इस कांड में तकरीबन 10 लोगों के शामिल होने की आशंका है। मामले की शिकायत पुलिस थाने में कर दी गई है और पुलिस अवैध शिकारियों की जांच में जुट गई है।

Edited By: Jagran