जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के तलसरा थाना अंतर्गत एक पंचायत के सरपंच ने पिता की जगह नौकरी देने के लिए युवती से शारीरिक संबंध रखने की शर्त रखने के मामले में नया मोड़ आ गया है। सरपंच के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद ग्रामसभा बुलाकर पीड़िता एवं उसके परिवार के लोगों का सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया था। अब पुलिस की ओर से इसकी जांच शुरू करने के बाद दबाव में सरपंच ने लिखित रूप से सामाजिक बहिष्कार को वापस ले लिया है।

उक्त पंचायत के ग्राम साथी की वर्ष 2018 में मृत्यु होने के बाद पिता की जगह नौकरी देने के लिए बेटी ने सरपंच से आग्रह किया था। इस नौकरी के लिए ग्रामसभा बुलाई गई तथा इसमें युवती के भाई के नाम पर सहमति बन गई। आरोप है कि सरपंच ने एक दिन युवती को पंचायत कार्यालय में बुलाकर भाई की जगह उसे नियुक्ति देने की बात कही पर इसके लिए शर्त रखी की उसके साथ शारीरिक रखना होगा। युवती इसमें राजी नहीं हुई और रोजगार के लिए प्रधानमंत्री आवास के लिए जीओ चेकर के रूप में काम करने लगी। इस बीच सरपंच ने कई बार उससे संबंध रखने पर नौकरी देने की बात कही। 21 मई को युवती प्रधानमंत्री आवास के फोटो लेकर बालीशंकरा ब्लाक कार्यालय में गई थी। वहां ब्लाक के एक कर्मचारी ने उससे ग्राम साथी की नौकरी के संबंध में पूछताछ की। सरपंच के द्वारा नौकरी नहीं देने की बात कहने पर कर्मचारी ने उसके पास दस्तावेज जमा देने को कहा। साथ ही सरपंच से फोन पर संपर्क किया। तब सरपंच ने कहा कि युवती शर्त मानने को तैयार नहीं है इस लिए उसे नौकरी नहीं मिलेगी। इस बात को लेकर युवती व सरपंच के बीच कहासुनी हुई थी एवं मामला थाना पहुंचा। इसके बाद ग्राम सभा बुलाकर युवती एवं उसके परिवार वालों का सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया। जब सरपंच पर पुलिस का दबाव बढ़ने लगा तब उसने लिखित रूप से सामाजिक बहिष्कार को वापस ले लिया है। शराब के साथ तीन अवैध कारोबारी गिरफ्तार

बीरमित्रपुर अंचल में हाथीबाड़ी पुलिस की ओर से भाटोपाड़ा इलाके में छापेमारी कर भारी मात्रा में देसी शराब के साथ तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया। तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान भाटोपाड़ा इलाके में शराब की बिक्री होने की शिकायत इलाके की महिलाओं ने पुलिस से की थी। गुरुवार को थाना अधिकारी श्यामलाल ओराम ने टीम के साथ छापेमारी की। वहां से बसंती नायक, विजय केसवारी व नेत्र सेठी को पकड़ा गया। उनके पास से 30 लीटर देसी शराब जब्त किया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस