जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल स्थापना दिवस के अवसर पर राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) की ओर से इस्पात स्टेडियम में शुक्रवार को रन फॉर द गर्ल चाइल्ड कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आरएसपी के सीईओ दीपक चट्टराज ने हरी झंडी दिखाकर प्रतिभागियों को रवाना किया। इस रन में सेल परिवार के 2000 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया।

इससे पूर्व सीईओ चट्टराज ने सेल दिवस के अवसर पर सभी को बधाई देने के साथ इस वर्ष के सेल स्थापना दिवस के स्लोगन 'सेव गर्ल चाइल्ड' के बारे में प्रकाश डाला। उन्होंने सभी से इस नेक कार्य में जुड़ने का आग्रह किया और स्वेच्छा से बालिकाओं के भविष्य को उज्जवल, खुशहाल और प्रगतिशील बनाने के लिए अपना समय देने का आग्रह किया।

इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (व‌र्क्स) पीके दास, कार्यपालक निदेशक (काíमक एवं प्रशासन) राजवीर सिंह, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) डीके महापात्र, कार्यपालक निदेशक (परियोजना) पंकज कुमार, निदेशक प्रभारी (एम एंड एचएस) डॉ. एसएस पति, सीजीएम (वित्त एवं लेखा) प्रवीण निगम समे अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। प्रतिभागियों ने गणमान्य के साथ एसईडब्ल्यूए (सेवा) (सेल इंप्लाई रेंडरिग वालंटियरिज्म एंड इनिसिएटिव्स फॉर कम्युनिटी एंगेजमेंट) का संकल्प लिया। अतिथियों ने इस कार्य के लिए सभी को शपथ दिलायी। खासकर सेल के कर्मचारियों के लिए सेवा एक नियोक्ता समर्थित स्वयंसेवी योजना है जिसके माध्यम से वे सामाजिक और स्वैच्छिक परोपकारी गतिविधियों (वीपीए) के लिए कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। इस योजना का शुभारंभ 22 जनवरी को इस्पात एवं पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा किया गया था।

समारोह में सीईओ ने अन्य कार्यपालकों के साथ प्रतियोगिता की विभिन्न श्रेणियों के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया। पुरुष वर्ग में सर्वश्रेष्ठ क्लॉकिग का पुरस्कार जगन्नाथ दास और महिला वर्ग में रितु कुमार ने जीता। वॉक एंड रन में ओरे बेडिग एंड ब्लेंडिग प्लांट ने सर्वोच्च प्रतिभागियों का पुरस्कार जीता। जबकि दीपिका इस्पात शिक्षा सदन स्कूल ने सबसे अधिक सहभागिता का पुरस्कार जीता। इस अवसर पर फोर्टीफाइड मिल्क और बिस्कुट प्रतिभागियों के बीच वितरित किया गया। सीआरएम विभाग के वरिष्ठ तकनीशियन अनिल मल्लिक ने कार्यक्रम का संचालन किया। इससे पहले फिटनेस पाथ सेक्टर- 19 के पास वृक्षारोपण अभियान आयोजित किया गया। इसमें सीईओ दीपक चट्टराज के नेतृत्व में सभी ईडी और वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। दीपिका इस्पात शिक्षा सदन के छात्रों के लिए स्कूल परिसर में चिकित्सा जांच शिविर लगाया गया जिसमें इस्पात जनरल अस्पताल के डॉक्टरों ने छात्रों के स्वास्थ्य की जांच की। साथ ही इस्पात जनरल अस्पताल में रक्तदान शिविर आयोजित रहा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस