Move to Jagran APP

सुरक्षा में दिल और दिमाग की भागीदारी आवश्यक : दीपक चटटराज

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में बुधवार को 49 वें राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के उपलक्ष्य में सप्ताह व्यापी सुरक्षा सप्ताह समारोह प्रारंभ हुआ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 11:34 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 06:17 AM (IST)
सुरक्षा में दिल और दिमाग की भागीदारी आवश्यक : दीपक चटटराज
सुरक्षा में दिल और दिमाग की भागीदारी आवश्यक : दीपक चटटराज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में बुधवार को 49 वें राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के उपलक्ष्य में सप्ताह व्यापी सुरक्षा सप्ताह समारोह प्रारंभ हुआ। इस अवसर पर कंपनी के सीईओ दीपक चट्टराज ने प्लांट के मेन गेट के सामने स्थित शिल्प कोणार्क स्मारक क्षेत्र में सुरक्षा, गुणवत्ता और पर्यावरण कॉर्नर में सुरक्षा ध्वज फहराया। कार्यपालक निदेशक (व‌र्क्स) पीके दास, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) डीके महापात्र, कार्यपालक निदेशक (परियोजना) पंकज कुमार, सीजीएम (वित्त एवं लेखा) पी निगम, मुख्य महाप्रबंधक विभागाध्यक्ष, विभागीय सुरक्षा अधिकारी, व‌र्क्स क्षेत्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

इस अवसर पर सीईओ ने कर्मचारियों के विभिन्न वर्गों में आयोजित जागरूकता और संचार कार्यक्रम के क्षेत्र में सुरक्षा विभाग के प्रयासों की सराहना की। सीईओ ने कहा कि सुरक्षा एक कला है जिसे आरएसपी और राउरकेला शहर को दुर्घटना मुक्त बनाने के लिए सचेत रूप से अभ्यास करने की आवश्यकता है। कहा कि सुरक्षा का संदेश लोगों के दिलों को छूना चाहिए। अगर सुरक्षा को वास्तविक अर्थों में सार्थक बनना है तो इसमें दिल और दिमाग दोनों की भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने सभी को उत्साह और जुनून के साथ सुरक्षा का अभ्यास तथा प्रदर्शन करते हुए यह संकल्प लेने का आग्रह किये कि मैं किसी भी असुरक्षित कार्य का अभ्यास न करुंगा और न ही मैं दूसरों को ऐसा करने की अनुमति दूंगा।

सीजीएम (सीओ एवं सीसी) बिश्वजीत पटनायक, महा प्रबंधक प्रभारी (सीपी-2 एवं एलडीबीपी) केके मजूमदार और सीजीएम (टीए एवं सीएसआर) एके नायक द्वारा क्रमश: ओडिया, हिदी और अंग्रेजी में सुरक्षा शपथ दिलाई गई ।

प्रारंभ में राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस पर माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को सीजीएम (सुरक्षा एवं अग्निशमन सेवा) एसके आचार्य द्वारा पढ़ा गया। जिन्होंने अपनी टीम के साथ समारोह का संचालन भी किया।

जागरूकता कार्यक्रम के तहत कर्मचारियों और ठेका श्रमिकों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए प्रतियोगिताएं , लघु नाटक का मंचन और सुरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.