Move to Jagran APP

जिला विभाजन से पहले जनमत संग्रह की मांग

सुंदरगढ़ जिले से अलग राउरकेला विशेष जिला की मांग पर चल र

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 11:32 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 11:32 PM (IST)
जिला विभाजन से पहले जनमत संग्रह की मांग
जिला विभाजन से पहले जनमत संग्रह की मांग

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले से अलग राउरकेला विशेष जिला की मांग पर चल रहे आंदोलन का आम आदमी पार्टी की ओर से विरोध किया गया तथा इसके लिए जिले भर में जनमत संग्रह करने की मांग की गई। आम आदमी पार्टी की ओर से आंबेडकर चौक से रैली निकाली गई तथा बिरसा मैदान पहुंचकर सभा का आयोजन किया गया। जिसमें पार्टी के नेताओं ने अपने विचार रखे एवं जिले में आदिवासियों के हितों की रक्षा एवं उनकी भावनाओं का सम्मान करने पर बल दिया।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक विनय तिवारी ने कहा कि आदिवासी बहुल सुंदरगढ़ जिले में पेसा कानून के तहत ही सभी काम होना चाहिए। सुंदरगढ़ जिले को विभाजित कर राउरकेला विशेष जिला का गठन पेसा कानून का उल्लंघन है। इसके लिए जिले में जनमत संग्रह कर लोगों की राय लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले में पेसा कानून का पालन होना चाहिए एवं आदिवासियों की हितों की किसी हाल में अनदेखी नहीं होनी चाहिए। आम आदमी पार्टी की ओर से राउरकेला में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग का समर्थन करने के साथ ही इसे राउरकेलावासियों के हित में बताया गया। इसमें जिला संयोजक बसिल एक्का, विनय कुल्लू, बिरसा कुजूर, लंबोदर महंतो, सवनी मुंडा, नवीन बंकिरा, संजीव बरुआ, संजीव खलको, दानिश एक्का, तिनतुष लकड़ा, जनातुष एक्का समेत अन्य लोगों ने अपने विचार रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.