Move to Jagran APP

महिला की तस्वीर वायरल करने में अगरबत्ती फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

रघुनाथपाली थाना अंचल में रहने वाली तीन बच्चों वाली एक विवाहिता 201

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 11:51 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 06:54 AM (IST)
महिला की तस्वीर वायरल करने में अगरबत्ती फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार
महिला की तस्वीर वायरल करने में अगरबत्ती फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : छेंड इलाके में स्थित एक अगरबत्ती फैक्ट्री में काम करने वाली महिला के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी तसवीर लेकर फेसबुक में वायरल करने के आरोप में पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात रघुनाथपाली थाना क्षेत्र की है। इस इलाके में रहने वाली तीन बच्चों की मां ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। जिसके बाद पूरे मामले में खुलासा हुआ।

loksabha election banner

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार वर्ष 2018 में छेंड़ के आरडी कॉलोनी स्थित ओरचिड अगबत्ती में बतौर मार्केटिग हेड़ पीड़िता काम करती थी। पीड़िता के अनुसार फैक्ट्री मालिक ने एक बार धोखे से उसे नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ घर में दुष्कर्म किया। जिसके बाद एक फर्जी आइडी बनाकर फेसबुक पर उसकी तस्वीर व अश्लील कमेंट वायरल कर दिया।

ओरचिड अगरबत्ती की फैक्ट्री छेंड के सी-3-एल- 77 में है। पीड़िता के अनुसार नौकरी के एक महीने बाद ही मालिक महेश्वर पृष्टी उसे काम के बहाने घर ले गया था। जहां उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। साथ ही धमकी दी कि किसी को बताया तो पति को जान से मार डालेगा और अंतरंग वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। इस धमकी के साथ वह अक्सर पीड़िता का शारीरिक शोषण करता था। इसबीच पीड़िता ने तंग आकर चार महीने बाद नौकरी छोड़ दी। लेकिन मालिक ने उसे ब्लैकमेल करना जारी रखा। तंग आकर पीड़िता ने दो माह पूर्व महेश्वर के खिलाफ रघुनाथपाली थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। लेकिन पुलिस महेश्वर को बुलाकर आपस में समझौता करने का दबाव बनाया। लिहाजा वह थाने से चली आयी। तीन माह पूर्व अचानक पीड़िता के सगे-संबंधी तथा मित्रों से खबर मिली कि उसके नाम पर फेसबुक में फोटो वायरल कर अश्लील कमेंट पोस्ट किए गए हैं। जिससे वह तनाव में आ गयी। तनाव के दौरान उसने एक सप्ताह पूर्व आत्महत्या का प्रयास किया। लेकिन पति की नजर पड़ गयी। कारण पूछने पर पति को पीड़िता ने सारी बात बता दी। जिसके बाद पीड़िता ने फिर एक बार पति के साथ मिलकर शुक्रवार को थाने में शिकायत की। लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करने से इन्कार कर दिया।

एसडीपीओ के आदेश पर भी नहीं हुई गिरफ्तारी, एसपी ने डांटा :

पीड़िता ने पति के साथ शनिवार को राउरकेला एसपी के शिवा सुब्रमणी से मिली। उनकी अनुपस्थिति में पानपोष एसडीपीओ असीम पंडा ने पूरी बात जानने के बाद थाना अधिकारी को फटकार लगायी। रविवार को मीडिया ने एसपी से इस घटना पर जानकारी मांगी तो उन्होंने एसडीपीओ तथा थाना अधिकारी को फटकार लगाते हुए तत्काल मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। हरकत में आयी पुलिस ने पीड़िता की डॉक्टरी जांच कराने सहित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

रोज रात दस बजे आ रहा था कॉल, मिल रही थी धमकी :

तीन दिन पूर्व थाना में शिकायत करने पहुंचने के बाद से पीड़ित महिला के पति को एक नंबर से पिछले तीन दिन से रोजाना रात 10 बजे के कॉल आता है । कॉल करने वाले व्यक्ति परिचय छुपाने के साथ इनको थाना से लेकर एसपी तक जाने पर भी उसका कुछ नहीं होने की बात कहने के साथ धमकी देने की बात पीड़िता के पति ने बताया।

-----

रघुनाथपाली थाना में मामला दर्ज कर ओरचिड अगरबत्ती फैक्ट्री के मालिक महेश्वर पृष्टी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच चल रही है।

- असीम पंडा, एसडीपीओ, पानपोष, राउरकेला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.