Move to Jagran APP

मेमू ट्रेन की अनियमतता से छोटे स्टेशनों के यात्री परेशान

पैसेंजर ट्रेनों के बंद हो जाने पर सबसे ज्यादा परेशान ग्रामीण क्षेत्रों और छोटे स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों को होने वाली है। दोपहर इस्पात ट्रैन बाद इस रूट पर कोई पैसेंजर नहीं है। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी शाम की पैसेंजर ट्रेन बंद होने से होगी। इनका कहना है की रेल मंडल के निर्देश पर ट्रेनें बंद की गईं है। ट्रेक पर लगातार दबाव बढऩे और मेंटीनेंस कार्य के चलते यह निर्णय लिया गया है। आगे ट्रेन चलेगी यह निर्णय मंडल द्वारा लिया जाएगा। रेल अधिकारियों के अनुसार मेंटन्स काम खत्म होने पर ट्रेन चलाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 11:53 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 11:53 PM (IST)
मेमू ट्रेन की अनियमतता से छोटे स्टेशनों के यात्री परेशान
मेमू ट्रेन की अनियमतता से छोटे स्टेशनों के यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला-संबलपुर सेक्शन में रेलवे रूट मेंटेनेंस का काम चल रहा है। जिससे पिछले एक साल से लोकल मेमू ट्रेन नियमित रूप से नहीं चल रही है। जबकि यह ट्रेन छोटे स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए शुरू की गयी थी। ताकि लोग सुबह अपने काम जा सकें एवं शाम को वापस अपने घर लौट सकें। इस ट्रेन की अनियमिमतता के बावजूद लोग यात्रा की उम्मीद लेकर स्टेशन पहुंचते हैं और ट्रेन के नहीं आने पर निराश होकर लौट जाते हैं।

loksabha election banner

पिछले एक साल से दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर से राउरकेला एवं झारसुगुड़ा के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन नियमित नहीं चलने से ग्रामीण क्षेत्रों के यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को ट्रेन के रद होने की सूचना समय से नहीं मिल पाती। इसलिए वे सीधे अपने गंतव्य तक जाने के लिए सुबह के समय रेलवे स्टेशन आकर ट्रेन के आने के इंतजार में रेलवे स्टेशन में बैठे रहते हैं। खास कर चक्रधरपुर मंडल के लोटापहाड़, सोनुआ, टुनिया, महादेवशाल, डेरआं, पोसइता रेलवे स्टेशन से राउरकेला तथा अन्य शहरों को जाने के लिए सड़क यातायात की सुविधा नहीं है। इन क्षेत्र के लोगों का एकमात्र सहारा लोकल मेमू ट्रेन ही है। एक बार ट्रेन के छूट जाने से इन लोगों के लिए दिन भर कोई दूसरी ट्रेन नहीं मिलती है। इस रूट में चलने वाली दूरगामी पैसेंजर ट्रेन के भी आए दिन रद होने से भी लोगों की मुश्किल बढ़ जाती हैं।

------

दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल में ट्रेक की मरम्मत एवं थर्ड लाइन का काम चल रहा है। रेल मंडल के निर्देश पर ट्रेनें बंद की गईं है। ट्रैक पर लगातार दबाव बढ़ने के चलते यह निर्णय लिया गया है। काम खत्म होने के बाद ट्रेन नियमित चलेंगी।

-मनीश पाठक, जनसंपर्क अधिकारी चक्रधरपुर मंडल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.