Move to Jagran APP

मालगोदाम और दुर्गापुर-बी में बच्चों के लिए बनेगा प्ले एरिया

राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) और राउरकेला स्मार्ट सिटी द्वारा शहर के बस्ती अंचलों में रहने वाले युवा बच्चों के लिए आधुनिक प्ले एरिया बनाने का निर्णय लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 09:52 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 09:52 PM (IST)
मालगोदाम और दुर्गापुर-बी में बच्चों के लिए बनेगा प्ले एरिया
मालगोदाम और दुर्गापुर-बी में बच्चों के लिए बनेगा प्ले एरिया

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) और राउरकेला स्मार्ट सिटी द्वारा शहर के बस्ती अंचलों में रहने वाले युवा बच्चों के लिए आधुनिक प्ले एरिया बनाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत राउरकेला महानगर निगम और राउरकेला स्मार्ट सिटी संस्था के विभागीय अधिकारियों की संयुक्त टीम ने पहले चरण में मालगोदाम बस्ती अंचल की कुष्ठ कालोनी और दुर्गापुर बी अंचल में जगह चिन्हित कर आकलन किया जा चुका है।

loksabha election banner

दोनों विभागीय अधिकारियों के अनुसार, जागा मिशन के तहत शहर के बस्ती अंचलों में भी सर्वांगीण विकास के तहत मालगोदाम झुग्गियों के बसंती कॉलोनी के कुष्ठ पाडा और दुर्गापुर बी में दो जगहों पर इस अंचल के युवा बच्चों के लिए प्ले एरिया बनाया जाएगा। जो पूरी तरह से आधुनिक तरीके से बनाया जाएगा। इससे स्मार्ट सिटी के बस्ती अंचल में रहने वाले युवा बच्चों के लिए दूसरे तथा दूर अन्य जगहों पर जाना नही पड़ेगा। साथ ही उक्त अंचल में भी अन्य कई विकास कार्य किए जांएगे। इसके तहत राउरकेला स्मार्ट सिटी और आरएमसी टीमों के द्वारा इस अंचल के युवा बच्चों के लिए प्ले एरिया बनाने के लिए जगह चिन्हित करने के साथ इन अंचल के बस्ती में रहने वाले लोगों के साथ बात की है। आगामी कुछ दिनों में यहां प्ले एरिया का काम शुरू हो जाएगा। बाइक दुर्घटनाग्रस्त, चालक घायल : रिग रोड में बीचों-बीच बैठी भैंसों को बचाने के चक्कर बाइक अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इससे बाइक चालक घायल हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से घायल को उठाकर सड़क के किनारे किया गया। गुरुवार को सात तल्ला और ट्रैफिक गेट के बीच रिग रोड में कुछ भैंसे सड़क के बीचो-बीच में बैठी हुई थी। बाइक चालक रिग रोड से होते हुए जा रहा था। तभी अचानक सड़क में भैंस देख उसका संतुलन बिगड़ गया और बाइक भैंस से जा टकराई जिससे वह घायल हो गया। स्थानीय लोगों की सहायता से उसे सड़क के किनारे किया गया। मवेशियों के बीच सड़क में बैठने अथवा खड़े रहने से आए दिन इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.