Move to Jagran APP

राजधानी एक्सप्रेस में आधे घंटे खौफजदा रहे यात्री

नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही साप्ताहिक सुपर फास्ट राजधानी एक्स

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 11:35 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 11:35 PM (IST)
राजधानी एक्सप्रेस में आधे घंटे खौफजदा रहे यात्री
राजधानी एक्सप्रेस में आधे घंटे खौफजदा रहे यात्री

जागरण संवाददाता, राउरकेला: नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही साप्ताहिक सुपर फास्ट राजधानी एक्सप्रेस सोमवार को राउरकेला स्टेशन पहुंचने से पूर्व इसके बी-7 कोच में आग लगने की घटना से यात्री करीब आधा घंटे तक दहशत में रहे। इसी कारण राउरकेला पहुंचने से पूर्व बंडामुंडा के तिलकानगर के पास कुछ यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन रोकने का भी प्रयास किया। हालांकि इसके बाद भी ट्रेन धीरे-धीरे चलते रहने से यात्रियो की जान सांसत में अटकी रही। ट्रेन के राउरकेला पहुंचने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली। रेल यात्रियों ने इस घटना को रेलवे की लापरवाही का नतीजा बताकर रेलवे प्रबंधन को जमकर कोसा। हालांकि रेलवे ने शार्ट सर्किट से आग लगने की जानकारी देते हुए घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

loksabha election banner

नई दिल्ली से भुवनेश्वर के बीच चलने वाली साप्ताहिक सुपरफास्ट राजधानी एक्सप्रेस राउरकेला आते समय सोमवार को दोपहर के समय मनोहरपुर पार करने के दौरान बी-7 कोच में धुआं निकलता देखकर कुछ यात्रियों ने इसकी सूचना कोच में तैनात टेक्नीशियन को दी थी। जिससे टेक्नीशियन शोशंक हेम्ब्रम ने वहां पहुंचकर इसे सुधारने का प्रयास किया। उसका कहना है कि इसी बीच उसके किसी विभागीय अधिकारी ने उससे चलती ट्रेन में कुछ भी न करने की नसीहत दी थी। जिससे उसने दोबारा प्रयास नहीं किया। जिस कारण इसे लेकर इस कोच के यात्रियों में अफरातफरी का माहौल रहा। जहां से धुआं निकलता देखकर इस कोच के 50 से 60 यात्रियों को दूसरे कोच में भेजा गया था। जिसके बाद हालांकि वहां से धुआं निकलना बंद हो गया। फिर भी यात्री दहशत में थे।

बंडामुंडा के तिलकानगर के पास इस कोच के इलेक्ट्रिकल पैनल से पुन: धुआं निकलता देखकर यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोकने का प्रयास किया। इसके बाद भी ट्रेन रुकी नहीं तथा धीमी गति में चलती रही। दोपहर के करीब 12.20 बजे ट्रेन राउरकेला पहुंची और मरम्मत का काम किया गया। जिसके बाद दोपहर के 2.20 बजे ट्रेन को भुवनेश्वर के लिए रवाना किया गया। रेलवे ने कोच के इलेक्ट्रिकल पैनल में चूहा घुस जाने से शार्ट सर्किट की वजह बताई है। साथ ही घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

यह ट्रेन राउरकेला पहुंचने के बाद यहां एआरएम बंडामुंडा स¨चद्र वर्मा समेत स्टेशन मैनेजर एके मिश्र व जीआ्रपी, आरपीएफ के पदाधिकारी समेत रेलवे के अन्य अधिकारी स्टेशन में मौजूद रहे।

दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई :

राजधानी एक्सप्रेस के बी-7 कोच के इलेक्ट्रिकल पैनल में चूहा घुसने से शार्ट सर्किट होने की वजह से यह घटना हुई। इसके लिये राजधानी के यात्रियों को तकलीफ भी हुई, जिसका हमें खेद है। वहीं इस घटना की जांच भी की जाएगी। जिसमें जो दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।

स¨चद्र वर्मा, एआरएम, बंडामुंडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.