जेएनएन, राउरकेला : कालिया योजना के माध्यम से हमने राज्य के चालीस लाख किसानों को लाभ दिया है। लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार इसको बंद करने का षडयंत्र कर रही है। मैं जब तक हूं कोई इसे बंद नहीं कर सकता तथा हमारी सरकार दोबारा आते ही एक साथ दो किस्त की पूरी राशि दस हजार रुपये किसानों को दी जाएगी। यह बात बुधवार सुंदरगढ़ के हिमगिर में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कही।

उन्होंने कालिया योजना पर अपना मत रखने सहित केंद्र सरकार पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के बड़े नेता को केवल चुनाव के समय ओडिशा की याद आती है। यहां आने और वादा कर के जाने के बाद सब भूल जाते हैं। उनसे पूछिए कि दूसरा ब्राह्माणी पुल कहां गया, राउरकेला में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का काम क्यों नहीं हुआ तथा आदिवासियों की छात्रवृत्ति क्यों बंद की गई। ओडिशा हॉकी का स्वर्ग माना जाता है तथा हमने विश्वकप आयोजित कर ओडिशा का नाम पूरे विश्व में पहुंचाया है। किसान बीमा करने के बाद भी परेशान हैं। उन्होंने आगामी चुनाव में लोकसभा के लिए पार्टी के प्रत्याशी सुनीता बिस्वाल तथा सुंदरगढ़ विधानसभा प्रत्याशी जोगेश सिंह को वोट देने की अपील की।

इस मौके पर पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार सुनीता बिस्वाल ने नवीन पटनायक का आभार प्रकट करते हुए कहा कि पटनायक जो कहते हैं वो करते हैं। महिला सशक्तीकरण के लिए वो प्रतिबद्ध हैं। लोकसभा चुनाव में महिलाओं के लिए 33 फीसद आरक्षण की बात कही तथा उसे पूरा किया। स्वयं सहायक गोष्ठी के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बीजद सरकार निरंतर कार्य कर रही है। इस मौके पर सुंदरगढ़ विधानसभा प्रार्थी जोगेश सिंह भी मंच पर उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस