Move to Jagran APP

राउरकेला शहर को शटडाउन करने की अभी नौबत नहीं

शहर में पिछले पांच दिनों से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए शटडाउन की नौबत की आशंका को हवा दी जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:55 PM (IST)
राउरकेला शहर को शटडाउन करने की अभी नौबत नहीं
राउरकेला शहर को शटडाउन करने की अभी नौबत नहीं

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर में पिछले पांच दिनों से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए शटडाउन की नौबत की आशंका को हवा दी जा रही है। इस पर मंगलवार को उस समय विराम लगा जब एडीएम कार्यालय पहुंचे सुंदरगढ़ जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने मीडिया को इसे लेकर पूरी स्थिति से अवगत कराया। जिलापाल ने कहा कि कोरोना को लेकर राउरकेला शहर को शटडाउन करने की नौबत नहीं आई है। इस लेकर जो भी बातें हो रही है, वह पूरी तरह से झूठी है। हालांकि यह स्थिति आगे बनी रही तो माह के अंतिम 15 दिन शहर को शटडाउन करने का जिला प्रशासन फैसला ले सकता है। हालांकि इस तरह का कोई भी फैसला लेने से पहले लोगों को विश्वास में लिया जाएगा। कंटेनमेंट व शटडाउन करने की स्थिति में लोगों को पूर्व सूचना विभिन्न माध्यमों से दी जाएगी।

loksabha election banner

जिलापाल ने शहरवासियों से झूठी अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की। उन्होंने कहा कि झूठी अफवाह के चक्कर में पड़ कर न तो खुद परेशान हो और न ही दूसरों को परेशान करें। जिला प्रशासन की ओर से जारी निर्देश पर ही ध्यान दे। साथ ही शहरवासियों को जमा खोरी से बचने की भी अपील की। निजी लाभ और काला बाजारी करने के लिए अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कोट

कंटेनमेंट जोन के एक कोरोना पॉजिटिव का अधिक कांटेक्ट मिला है। उक्त पॉजिटिव को पकड़ लिया गया है। साथ ही इलाके को कंटेनमेंट कर दिया गया है। - निखिल पवन कल्याण, जिलापाल, सुंदरगढ़ बेकाबू कोरोना को रोकने ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच पर जोर शहर के साथ-साथ सुंदरगढ़ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की दिन-प्रतिदिन बढ़ती संख्या ने जिला प्रशासन के साथ लोगों की की चिता बढ़ा दी है। इसके मद्देनजर मंगलवार को जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए अधिक से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट कराने पर जोर दिया। बैठक में अतिरिक्त जिलापाल अबोली सुनील नरवाने सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

मंगलवार को 51 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना है। इन्हें मिलकर सुंदरगढ़ जिला में कोरोना मरीजों की संख्या 393 पहुंच गई है। नए मरीजों में राउरकेला के 50 पॉजिटिव में से एक पुलिस अधिकारी के शामिल होने से उक्त थाना के सभी कर्मचारियों का स्वाब संग्रह कर जांच के लिए भेजा गया है। जबकि अन्य 49 मरीज सेक्टर-16 के कंटेनमेंट जोन-2 लाइन के है। इस कारण अंचल को हॉट स्पॉट के रूप में देखा जा रहा है। इसी तरह अन्य एक कोरोना पॉजिटिव मरीज अंडमान से लौटने की सूचना मिली है। इसी बीच मंगलवार की दोपहर 12 बजे सेक्टर-16 में एक व्यक्ति घर से बाहर निकल कर रास्ते में तड़पते पाया गया। स्थानीय लोगों से सूचना पाकर कोविड केयर एंबुलेंस मौके पर पहुंच कर उक्त व्यक्ति को अस्पताल ले गई। तीन दिन पूर्व सेक्टर-16 कंटेनमेंट अंचल के एक 64 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से इस्पात जनरल अस्पताल (आइजीएच) में मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.