Move to Jagran APP

आरजीएच में बुजुर्ग, दिव्यांग व इमरजेंसी के लिए खुला काउंटर

राउरकेला सरकारी अस्पताल (आरजीएच) में सुंदरगढ़ जिला सहि

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 05:56 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 05:56 PM (IST)
आरजीएच में बुजुर्ग, दिव्यांग व इमरजेंसी के लिए खुला काउंटर
आरजीएच में बुजुर्ग, दिव्यांग व इमरजेंसी के लिए खुला काउंटर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला सरकारी अस्पताल (आरजीएच) में सुंदरगढ़ जिला सहित झारखंड तथा छत्तीसगढ़ के लोग भी इलाज कराने के लिए आते है। रोजाना इस अस्पताल में दो सौ से तीन मरीज विभिन्न रोगों का इलाज कराने के लिए आते है। लेकिन यहां इलाज कराने से पूर्व मरीजों को काउंटर से टिकट लेना पड़ता है। यहां पर अब तक केवल महिला व पुरुषों के लिए ही टिकट काउंटर बना था। जहां लाइन में घंटों लग कर लोगों टिकट लेने के बाद ही इलाज कराने जाना पड़ता था। इससे यहां अस्पताल में इलाज कराने आने वाले बुजुर्ग, दिव्यांग तथा इमरजेंसी मरीजों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था।

loksabha election banner

इस संबंध में आरजीएच प्रबंधन से ऐसे लोगों के लिए अलग टिकट काउंटर खोलने की मांग की जा रही थी। इसके पश्चात अस्पताल में इन लोगों की सुविधा के लिए शुक्रवार से तीन नंबर काउंटर अलग से खोला गया है। इस संबंध में डीप्टी सीएमओं शशांक कवि सतपती ने बताया कि अस्पताल में रोजाना मरीजों की तादात बढ़ती जी रही है। पहले यहां इलाज कराने वाले लोगों को टिकट लेने के लिए केवल पुरुष व महिलाओं के लिए टिकट काउंटर बनाया गया था। मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण रजिस्ट्रेशन काउंटर के बगल में ही अलग से तीन नंबर टिकट काउंटर खोला गया है। इस काउंटर में केवल बुजुर्ग, दिव्यांग व इमरजेंसी मरीज टिकट लेकर इलाज करा सकते है। जबकि दोबारा इलाज कराने आने वाले मरीज पहले वाले टिकट में इसी काउंटर में स्टांप लगवाने के बाद वे इलाज करा सकेंगे।

--------

इस काउंटर के खुलने से अब भीड़ को नियंत्रित करने में सुविधा होगी। खासकर दिव्यांग व बुजुर्ग के लिए लंबे समय से एक अलग काउंटर की जरूरत महसूस हो रही थी।

- डॉ. शशांक कविसत्पथी, डिप्टी सीएमओ, राउरकला सरकारी अस्पताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.