जागरण संवाददाता, राउरकेला : सिविल टाउनशिप स्थित दवा दुकान मेडिकल हब में सरकारी अस्पताल की दवा मिल रही है। डिस्ट्रिक्ट ड्रग्स इंस्पेक्टर ने इसे गंभीर मामला बताते हुए जांच का निर्देश दिया है। वहीं, राउरकेला सरकारी अस्पताल की ओर से दुकान के मालिक को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

सिविल टाउनशिप स्थित मेडिकल हब नामक मेडिकल स्टोर में बड़े-बड़े अक्षरों में सरकारी अस्पताल एवं हाइटेक मेडिकल की दवा मिलने का उल्लेख किया गया है। हाईटेक मेडिकल कॉलेज एक निजी अस्पताल है इस कारण यहां दवा मिल सकती है पर सरकारी अस्पताल की दवा यहां कैसे मिल रही है यह जांच का विषय है। इसमें सरकारी अस्पताल के किसी कर्मी या फर्मासिस्ट का हाथ हो सकता है। इस संबंध में कुछ दवा दुकानदारों की शिकायत पर मामला उजागर हुआ है। इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद राउरकेला सरकारी अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट डॉ. दीनबंधु पंडा ने दवा दुकानदार को कारण बताओ नोटिस जारी किया हैं तथा 24 घंटे के अंदर जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कराने की बात कही है।

------

निजी मेडिकल स्टोर में सरकारी अस्पताल की दवा मिलने का मामला गंभीर है। इस मामले की जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने पर दुकानदार के खिलाफ सरकार को रिपोर्ट भेजी जाएगा।

- अंजन साहू, ड्रग्स इंस्पेक्टर, राउरकेला।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप