Move to Jagran APP

छात्र और युवा बीजद कार्यकर्ताओं को सियासी गुण सिखाने राउरकेला पहुंचे पांच जिला के विधायक

छात्र और युवा बीजू जनता दल (बीजद) का जिला स्तरीय सम्मेलन रविवार को ग्रीनपाम में राउरकेला के विधायक सह बीजद जिला अध्यक्ष शारदा नायक की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 09:49 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 09:49 PM (IST)
छात्र और युवा बीजद कार्यकर्ताओं को सियासी गुण सिखाने राउरकेला पहुंचे पांच जिला के विधायक
छात्र और युवा बीजद कार्यकर्ताओं को सियासी गुण सिखाने राउरकेला पहुंचे पांच जिला के विधायक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : छात्र और युवा बीजू जनता दल (बीजद) का जिला स्तरीय सम्मेलन रविवार को ग्रीनपाम में राउरकेला के विधायक सह बीजद जिला अध्यक्ष शारदा नायक की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में चार जिला के विधायक क्रमश: सुंदरगढ़ जिला के पर्यवेक्षक तथा सुकिदा विधायक प्रीतिरंजन घडेई, बीजद के महासचिव सह युवा व्यापार के धर्मशाला के विधायक प्रणव बलवंत राय, युवा बीजद के प्रदेश अध्यक्ष सह चांदवाली के विधायक डॉ. बोमकेश राय और छात्र बीजद के प्रदेश अध्यक्ष सह बांकी के विधायक देवी रंजन त्रिपाठी ने छात्र एवं युवा बीजद के कार्यकर्ताओं से आधुनिक तकनीक को अपनाकर बीजद के प्रसार-प्रचार का माध्यम बनाने का आह्वान किया। साथ ही घर-घर जा कर मुख्यमंत्री के हर योजना को लोगों तक पहुंचाने पर जोर दिया। कहा, तभी बीजद और शक्तिशाली होगा। अतिथियों ने कहा कि केवल लोगों से मिलने से नही उनके समस्या का समाधान करने से ही लोगो का बीजद पर भरोसा बढ़ेगा। इसके लिए सभी को आपसी बैर को भुलाना होगा।

loksabha election banner

इसके अलावा गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा करने के साथ-साथ उनका कोई काम अगर कोई अधिकारी नही करता है तो सभी एकजुट होकर उक्त अधिकारी के विरोध में आवाज उठाएं। इस दौरान वरीय नेताओं ने आगामी पंचायत, महानगर निगम और विधान सभा चुनाव में बीजद का परचम लहराने के लिए अभी से जुट जाने का आह्वान किया। अतिथियों ने कहा कि किसी को अगर कोई पद दिया जाता है तो वह पार्टी का नेता नही बन जाता है। बल्कि उसकी जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है तथा वह अपनी जिम्मेदारी को पूरी तरह से निभाने के लिए सभी को एकजुट कर काम करने पर ही सफल होगा। साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा छात्रों के लिए चलायी जा रहीं योजनाओं का लाभ किस तरह से उनको मिल सकेगा, इस पर भी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। विधायक शारदा नायक ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि एक अच्छा नेता होने के लिए एक अच्छा कार्यकर्ता होना जरूरी है। मंच का संचालन युवा बीजद के प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष बैकुंठ नायक ने किया। जिला परिषद अध्यक्ष एमा एक्का समेत कुनों बिहारी दास, शुभेंदु मंगराज, अविनाश ठाकुर, रंजीत किसान, मकलू एक्का, राणा प्रताप सिंह, अविनाश सुमन बागे आदि ने भी अपने विचार रखे। अंत में विधायक शारदा नायक ने अतिथियों को मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया। शारदा का जमकर गुणगान : रविवार को शहर में आयोजित छात्र और युवा बीजद के जिला स्तरीय सम्मेलन में दल के बहुतायत नए पदाधिकारियों को बोलने का अवसर दिया गया। इसमें सभी ने अपने भाषण में दल की रीति-नीति, आदर्शो से कार्यकर्ताओं को अवगत कराने के बजाय विधायक का गुणगान किया। सभी ने अपने भाषण में किस तरह से शारदा नायक ने इस सम्मेलन के आयोजन में लगे हुए थे। सभी का वकतव्य इसी पर केंद्रित रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.