Move to Jagran APP

दिनदहाड़े रिटायर्ड आरआइ के घर डाका, नकाबपोश बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

डकैतों का फिलहाल कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस की अलग-अलग टीम शहर के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है।

By BabitaEdited By: Published: Thu, 12 Jul 2018 11:52 AM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 11:53 AM (IST)
दिनदहाड़े रिटायर्ड आरआइ के घर डाका, नकाबपोश बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम
दिनदहाड़े रिटायर्ड आरआइ के घर डाका, नकाबपोश बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

राउरकेला, जेएनएन। शहर में डकैती की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है। इंडियन ओवरसीज बैंक में 42 लाख रुपये की डकैती की गुत्थी अभी सुलझी ही थी कि बुधवार को दिनदहाड़े 8-10 नकाबपोश बदमाशों ने जगदा में मकान संख्या 379-1655 निवासी रिटायर्ड आरआइ नृसिंह त्रिपाठी के घर में डाका डाल दिया।

loksabha election banner

बदमाशों ने  के दो मंजिल मकान में ऊपर-नीचे रहने वाले दो बेटों के परिवार को अलग-अलग कमरों में बंदकर घर से जेवरात, नकदी व मोबाइल आदि लेकर फरार हो गए। अपराधियों ने आधे घंटे के अंदर इस वारदात को अंजाम दिया। हालांकि भागते समय बदमाशों के हाथ से एक मोबाइल छूट गया जिसके जरिये फोन कर नृसिंह  के पोते ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर झीरपानी पुलिस समेत डीएसपी भी मौके पर पहुंचे तथा जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। डकैतों का फिलहाल कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस की अलग-अलग टीम शहर के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है।

भारी बारिश का उठाया फायदा

वारदात दोपहर ढाई से तीन बजे के बीच की है। इस समय तेज बारिश हो रही थी और इलाके में सभी लोग घरों में थे। नृसिंह का बड़ा बेटा सुमंत उनकी पत्नी आलीशा तथा मंझला बेटा रिटायर नेवी अधिकारी सुदीप्त व उनकी पत्नी ज्र्योितमयी भी अपने परिवार के साथ अपने कमरे में मौजूद थे।

ले गए लाखों का सामान

वारदात के तरीके से पुलिस को संदेह है कि बदमाशों को घर के बारे में पूरी जानकारी थी। सभी बदमाश चरणबद्ध तरीके से घर के अंदर घुसे।  दो बदमाशों के हाथ में देसी कट्टा और दो के हाथ में धारदार हथियार थे। बदमाशों ने घर के सभी सदस्यों को दोनों तल्ले के कमरों में बंद कर दिया। इसके बाद नीचे के तल्ले में रहनेवाले नृसिंह  के मंझले बेटे सुमंत, उनकी पत्नी व दो बेटों को हथियार के बल पर एक कमरे में बंद कर दो सोने की चेन, कान की बूंदे ले ली। पहले तल्ले पर रहनेवाले सुदीप्त के अनुसार एक अलमारी से दस तोला सोने के जेवरात, एक हीरे का लॉकेट, नकदी, मोबाइल बदमाशों ले गए।

एक अलमारी खोल नहीं पाए

परिवार के अनुसार बदमाशों ने पूरे घर को खंगाला। इस दौरान एक अलमारी को बदमाश खोल नहीं पाए। इसके अंदर भी कीमती गहने व अन्य सामान था, जो बच गया। बाइक से भागे सभी बदमाश: पीड़ित परिवार के अनुसार वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश बाइक से भाग निकले। पुलिस परिवार से पूछताछ कर रही है कि बदमाश किस ओर भागे। जिस तरह वारदात को अंजाम दिया गया उससे संदेह है कि बदमाश पूरी जानकारी जुटाकर आये थे।

सरायकेला गए हैं नृसिंह

परिवार ने बताया कि नृसिंह त्रिपाठी पत्नी के साथ झारखंड के सरायकेला में एक विवाह समारोह में शामिल होने गए हुए हैं।  

जीआरपी ने चोर को दबोचा भेजा गया जेल

राउरकेला जीआरपी ने महिला यात्री का वैनिटी बैग की चोरी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। झारखंड के बोकारो की वीणा देवी हटिया-पुणे धरती आबा एक्सप्रेस से जा रही थी। यह ट्रेन राउरकेला पहुंचने के बाद हाथीबाड़ी अंचल के उमाकांत सिंह (30) ने उनका वैनिटी बैग छीनने के बाद फरार हो गया था। इसकी शिकायत होेने से राउरकेला जीआरपी जांच में जुटी थी और बुधवार को आरोपित उमाकांत को गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.