Move to Jagran APP

कोरोना चुनौती से निपटने सीईओ ने साझा किए उपाय

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) प्रबंधन भी कोरोना को लेकर बड़े पैमाने पर निवारक उपाय कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 11:07 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 11:07 PM (IST)
कोरोना चुनौती से निपटने सीईओ ने साझा किए उपाय
कोरोना चुनौती से निपटने सीईओ ने साझा किए उपाय

जासं, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) प्रबंधन भी कोरोना को लेकर बड़े पैमाने पर निवारक उपाय कर रहा है। प्लांट के साथ टाउनशिप में बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम बंद करने समेत प्लांट या टाउनशिप में कर्मचारियों से संबंधित सार्वजनिक बैठक, कार्यक्रम सहित सामूहिक संपर्क सभा को स्थगित कर दिया गया है। सिविक सेंटर व सामुदायिक केंद्रों की बुकिंग बंद करने के साथ 17 मार्च से स्टील प्लांट स्पो‌र्ट्स बोर्ड के तत्वावधान में कंपनी के इंटर स्टील फुटबॉल टूर्नामेंट को स्थगित करने के साथ जारी खेलों को रद कर दिया गया है। हॉट स्ट्रिप मिल -2 परियोजना में कार्यरत विदेशी विशेषज्ञों की आवश्यक चिकित्सा जांच कर उन सभी को एहतियात के तौर पर संगरोध के तहत रखा जा रहा है।

loksabha election banner

इसके अलावा रोग से संबंधित क्या करें क्या न करें वाले पर्चे को टाउनशिप में घर घर बांटा जा रहा है। प्लांट के अंदर और टाउनशिप दोनों जगहों पर होíडंग्स आदि से लोगों को भयभीत न होने की सलाह देने के साथ कर्मचारियों और अनुबंध कर्मचारियों को सतर्क करने के लिए विभिन्न प्लांट इकाइयों में जागरूकता कार्यक्रमों को शुरू किया गया है।

सीईओ दीपक चट्टराज ने सभी विभागों के प्रमुखों के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को टेलीकांफ्रेंस द्वारा संबोधित किया और उनके साथ इस चुनौती को दूर करने के लिए प्लांट द्वारा किए जा रहे उपायों के बारे में चर्चा की।

सीईओ ने कर्मचारियों को न घबराने के लिए प्रेरित किया और कहा कि यह राहत की बात है कि इस क्षेत्र में अब तक कोरोना वायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। फिर भी हम इसके प्रति निश्चिंत या लापरवाह नहीं हो सकते। हमें रोग के फैलाव से संबंधित क्या करें, क्या न करें जैसे हिदायतों का कड़ाई से पालन करना है। साथ ही यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम सतर्कता बरतें और अपने आसपास के लोगों के लक्षणों का पर्यवेक्षण करें। अगर किसी में कोरोना वायरस से प्रभावित होने के लक्षण दिखाई पड़ते हों तो हमें उस व्यक्ति को तत्काल चिकित्सा सुविधा प्रदान कराने में सहायता करनी चाहिए।

सभा, समिति बैठकों पर पाबंदी

सुंदरगढ़ में कोरोना वायरस को लेकर भय के साथ सरकारी कर्मियों में अनिश्चितता का माहौल है। राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार को कोरोना आपदा राज्य घोषित कर शिक्षा संस्थान, सिनेमा हॉल, जिम, स्वीमिंग पूल, सेमिनार, कार्यशाला आदि को 31 मार्च तक बंद करने सहित धाíमक कार्यक्रमों एवं सभा समितियों व निजी एवं सामाजिक कार्यक्रमों पर स्थानीय अधिकारियों को नजर रखने का निर्देश दिया गया है। इस घोषणा के बाद पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों का क्या किया जाए, इस लेकर सरकारी कर्मचारी असमंजस में हैं। आवश्यक बैठक व समावेश के संदर्भ में भी कोई स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं है। एक अप्रैल को ओडिशा दिवस से पूर्व शोभायात्रा, प्रतियोगिताओं का आयोजन होता है, ये सब कार्यक्रमों को रद किया जाए या नहीं, अधिकारी निश्चित नहीं कर पा रहे हैं। शादी समारोह अलग एक बड़ी समस्या है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.