राउरकेला, जेएनएन। सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव आईटीआई की छात्राओं ने कोरोना से निपटने का बीड़ा उठाया है। छात्राएं खुद मास्क तैयार कर ग्रामीणों के बीच बांट रही हैं। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ मास्क साबुन एवं सैनिटाइजर तथा जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने का काम भी छात्राएं कर रही हैं। गौरतलब है कि ओडिशा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 42 तक पहुंच गई है। वहीं भुवनेश्‍वर मेंं कोरोना संक्रमितों की संख्‍या को देखते हुए कई इलाके पूरी तरह से सील कर दिये गये हैं।  

बड़गांव आईटीआई के निदेशक एवं राज्य आईटीआई संघ के अध्यक्ष डॉ अरुण कुमार नायक की देख रेख में आईटीआई के तीन दर्जन से अधिक छात्राएं लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने का काम कर रही हैं। ब्लॉक के जारंगलोई, फुलवारी, पामरा, बड़गांव पंचायत के 10 गांव में लोगों के बीच जाकर मास्क, साबुन का वितरण कर लोगों को इस रोग के बचाव के संबंध में अवगत करा रही हैं।

Covid-19 से निपटने के लिए ओडिशा सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

छात्राओं के द्वारा आईटीआई में ही भोजन बनाया जा रहा है। यहां से भोजन का पैकेट तैयार कर एंबुलेंस से विभिन्न क्षेत्रों में जाकर जरूरतमंदों के बीच बांटा जा रहा है। डॉ अरुण कुमार नायक ने बताया कि छात्राओं के द्वारा 10 हजार मास्क तैयार किए जाएंगे एवं इन्हें विभिन्न क्षेत्रों में बांटा जाएगा। मुख्यमंत्री राहत कोष में आईटीआई की ओर से 10 हजार तथा प्रधानमंत्री राहत कोष में 20 हजार का अनुदान भी दिया गया है। आईटीआई की ओर से अस्पताल में आने वाले मरीज तथा अटेंडर को भी मास्क साबुन एवं भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

 Coronavirus: ओडिशा में पहले कोरोना मृतक के संपर्क में आये लोगों की तलाश में जुटा प्रशासन

 Dharavi Coronavirus Case: धारावी में दो नये कोरोनो पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, नौ लोग संक्रमित

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस