Move to Jagran APP

आरएसपी में गैस लीक मामले की जांच में जुटी टीम

राउरकेला इस्पात संयंत्र में गैस लीक से स्टार कंस्ट्रक्शन में कार्यरत चार ठेका श्रमिकों की मौत की घटना को संयंत्र प्रबंधन व प्रशासन की ओर से भी गंभीरता से लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 10:02 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 10:02 PM (IST)
आरएसपी में गैस लीक मामले की जांच में जुटी टीम
आरएसपी में गैस लीक मामले की जांच में जुटी टीम

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र में गैस लीक से स्टार कंस्ट्रक्शन में कार्यरत चार ठेका श्रमिकों की मौत की घटना को संयंत्र प्रबंधन व प्रशासन की ओर से भी गंभीरता से लिया गया है। जहां संयंत्र की ओर से तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है। वहीं, सेल की ओर से भी फैक्ट्री एंड ब्रायलर विभाग के निदेशक व सहायक निदेशक को लेकर दो सदस्यीय कमेटी का गठन कर मामले की पड़ताल कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। इधर, एसपी मुकेश कुमार के निर्देश पर टांगरपाली थाना की पुलिस द्वारा भी मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

prime article banner

संयंत्र के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपक चट्टराज ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए ऊर्जा प्रबंधन विभाग के डीजीएम जी बारिक, कोल केमिकल विभाग के डीजीएम एन दास, सहायक सुरक्षा महाप्रबंधक स्मृति रंजन महंती को निलंबित किया है। दूसरी ओर किसी परिस्थिति में यह दुर्घटना हुई, मरम्मत का काम शुरु करने से पहले आवश्यक कदम उठाए गए थे या नहीं और इसके लिए कौन लोग जिम्मेदार हैं इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। इसमें मैटेरियल मैनेजमेंट विभाग के सीजीएम आर महापात्र, परियोजना विभाग के सीजीएम एसके बेहरा, मैकेनिकल विभाग के सीजीएम एवी राजशेखर को लेकर कमेटी का गठन किया गया है। तीन सदस्यीय टीम के द्वारा संबंधित विभाग में जाकर जांच शुरू की गई है।

वहीं राउरकेला के फैक्ट्री एंड ब्रायलर निदेशालय के उप निदेशक विभु प्रसाद, सहायक निदेशक मनोज मिश्र की अगुवाई में गठित टीम ने भी जांच शुरू कर दी है। एसपी मुकेश कुमार भामू के निर्देश पर टांगरपाली पुलिस की ओर से भी मामला दर्ज कर दुर्घटना की जांच की जा रही है। टांगरपाली थाना अधिकारी ने फैक्ट्री एंड ब्रायलर विभाग के कार्यालय में पहुंचकर जानकारी एकत्र की। इतना ही नहीं सेल की ओर से भी चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है जिसमें बोकारो स्टील प्लांट के कार्यपालक निदेशक अतनु भैमिक, कोलकाता सेल आफिस के पर्यावरण प्रबंधन विभाग के सीजीएम एसके दास, भिलाई स्टील प्लांट के इंजीनयरिग मैनेजमेंट विभाग के सीजीएम वीके श्रीवास्तव, दुर्गापुर स्टील प्लांट के कोक ओवन एंड केमिकल विभाग के सीजीएम आरके सिन्हा को शामिल किया गया है। शुक्रवार से इनके द्वारा घटना की जांच शुरू की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.