राउरकेला, जेएनएन। सुंदरगढ़ जिले के लहुणीपाड़ा के शस्यकला गांव में पत्नी का खाना बनाने से इन्कार शराबी पति को इतना नागवार गुजरा कि उसने अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या के दो दिन बाद पुलिस को सूचना मिली। हत्यारोपित को गिरफ्तार करने के बाद बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। यह मामला अंचल में चर्चा का विषय बना है।

लहुणीपाड़ा थाना अंतर्गत शस्यकला गांव के मंझीसाही में 27 वर्षीय दीनू मुंडा अपने परिवार के साथ रहता है। वह शराब पीने का आदी होने से अक्सर पत्नी 25 वर्षीय कुंतरी मुंडा से बकझक होती थी। गत रविवार शाम दीनू मुंडा शराब के नशे में घर पहुंचा और पत्नी से खाना बनाने को कहा। लेकिन पत्नी ने खाना बनाने से इन्कार कर दिया। इससे गुस्से में आकर उसने लकड़ी के पटरे से उसे पीट-पीटकर लहुलूहान कर दिया।  

यह घटना रविवार की शाम को होने के बाद भी दीनू ने इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताया। जबकि उसकी पत्नी घर में लहुलूहान हालत में पड़ी रही। जहां सोमवार की शाम उसकी मौत हो गई। किसी तरह से मंगलवार को ग्रामीणों को इसका पता चला तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। लहुणीपाड़ा पुलिस ने वहां पहुंचकर मजिस्ट्रेट लहुणीपाड़ा तहसीलदार आलोक कुमार बेहरा की उपस्थिति में शव का पंचनामा करने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही हत्यारोपित दीनू मुंडा को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

 

Posted By: Babita