जासं, राउरकेला : कोरोना संक्रमण के चलते नौ महीने से बंद हटिया-राउरकेला पैसेंजर रेल सेवा को फिर से चालू करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए समय सारणी जारी कर दी गई है।

हटिया-राउरकेला के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन संख्या 58659 हटिया से 2 जनवरी की शाम को 17.05 बजे खुलेगी एवं 23.15 बजे राउरकेला पहुंचेगी। इसी तरह 3 जनवरी को राउरकेला से सुबह 4.40 बजे खुलेगी एवं 9.15 बजे हटिया पहुंचेगी। इस ट्रेन के चलने से राउरकेला व रांची के बीच आने जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। अलग-अलग ट्रेन की चपेट में आने से एक की मौत, एक घायल : ट्रेन से हुई दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक की पहचान बंडामुंडा उत्तमबस्ती निवासी 19 वर्षीय सूरज सिंह के रूप में हुई है। मंगलवार की शाम करीब 6 बजे सूरज ट्रेन की लाइन पर ईयर फोन लगाकर चलते हुए बात कर रहा था। इसी दौरान पीछे से आई ट्रेन ने उसे अपने चपेट में ले लिया। इस कारण घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

बंडामुंडा रेलवे पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद बुधवार को स्वजनों को सौंप दिया।

इसी तरह हावड़ा-मुंबई रेल लाइन पर राउरकेला स्टेशन के पास ट्रेन के धक्के से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने पर रेल पुलिस ने युवक को बंडामुंडा रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया है। युवक की पहचान नहीं हो पाई है। ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला घायल : वेदव्यास चौक के पास ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वेदव्यास से पानपोष चौक की ओर जा रहे ट्रक का ओवरटेक करने के दौरान बाइक सवार महिला को धक्का लगा जिससे वह गिर गई एवं गंभीर चोट लगी। सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और महिला को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। ट्रक से गिरकर गढ़वा निवासी वाहन मालिक की मौत : लहुणीपाड़ा थाना अंतर्गत टेनसा घाटी नंबर-16 में ट्रक से गिर जाने के कारण वाहन मालिक की मौत हो गई। टेनसा चौकी की पुलिस द्वारा ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं इसकी जांच की जा रही है।

कोइड़ा खान अंचल से लोहा पत्थर लेकर जा जा रहे ट्रक के चालक ने टेनसा-16 नंबर घाटी में मोड़ पर अचानक वाहन को घुमाया जिससे खलासी साइड में बैठे ट्रक के मालिक 43 वर्षीय शमीम के सिर में गंभीर चोट लगी। उसे टेनसा अस्पताल भेजा गया जहां से लहुणीपाड़ा अस्पताल लाने के दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई।

वाहन मालिक झारखंड के गढ़वा जिले के भावनाथपुर का निवासी बताया गया है। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम किया गया।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप