जागरण संवाददाता, राउरकेला :

इस्पात नगरी राउरकेला समेत आसपास के अंचलों में गणेशोत्सव की तैयारी पूरी हो चुकी है। गुरुवार को विघ्नहर्ता भगवान गणेश शहर के पंडालों में विराजमान होंगे। इसके लिए पूजा कमेटियों की ओर से विविध प्रकार की भव्य पंडाल बनाया गया है। पंडालों के अंतिम रूप देने के लिए कारीगर दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। पूजा कमेटी की ओर से कहीं बाहुबली का महिस्मति भवन तो कहीं पुरी का जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार की झांकी बनाई गई है।

शहर के पावर हाउस रोड में पूजा कमेटी की ओर से नाव का पंडाल, लाल बि¨ल्डग गणेश पूजा कमेटी की ओर से इंडिया गेट, सिविल टाउनशिप में पूजा कमेटी की ओर से निको पार्क के माडल का पंडाल आकर्षण का केंद्र होगा। जगदा में सत्यनारायण वेल्फेयर कमेटी से जुड़े केदार कुमार प्रियदर्शनी ने बताया कि यहां पिछले पांच वर्ष से पूजा की जा रही है। इस बार पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार का पंडाल बनाया गया है, वहीं भगवान गणेश की भव्य मूर्ति बनवाई गई है। इस बार भगवान गणेश की प्रतिमा आठ हाथियों के सूंड़ के बीच विराजमान रहेंगे। इसके अलावा शहर के सेक्टर इलाके सहित विभिन्न इलाकों में पूजा कमेटियों की ओर से भव्य व आकर्षक पंडाल बनाया गया है।

--------

विभिन्न इलाकों में लगा मेला : शहर के विभिन्न इलाकों में पूजा कमेटी की ओर से मेला लगाया गया है। शहर के पावर हाउस रोड, जगदा में पिछले तीन सालों में भव्य मेला लगाया जा रहा है। यहां सात दिनों तक मेला लगता है। इस दौरान पूजा कमेटी की ओर से हर दिन बच्चों के लिए विविध प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसके अलावा बांसती कॉलोनी पूजा कमेटी, छेंड स्थित पूजा कमेटी की ओर से मेला लगाया गया है।

--------

मुख्य मार्ग बिजली के झालरों से पटा : गणेशोत्सव को लेकर शहर के मुख्यमार्ग के सड़क के दोनों तरफ आकर्षक बिजली के झालरों से पाट दिया गया है। सड़कों पर बिजली की सजावाट का काम पिछले कई दिनों से गणेश पूजा कमेटी के कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही थी।

Posted By: Jagran