Move to Jagran APP

सुंदरगढ़ जिले में पहले कोरोना मरीज की मौत

सुंदरगढ़ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 12:58 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 12:58 AM (IST)
सुंदरगढ़ जिले में पहले कोरोना मरीज की मौत
सुंदरगढ़ जिले में पहले कोरोना मरीज की मौत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। शुक्रवार को तीन नए मरीजों के साथ जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 220 हो गई है। वहीं सेक्टर-16 इलाके के एक वृद्ध मरीज को इस्पात जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई है। इसके साथ ही नगर निगम की ओर से सेक्टर-16 ए ब्लाक इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर आइजीएच के चिकित्सा कर्मियों को भी क्वारंटाइन में भेज दिया गया है।

loksabha election banner

सेक्टर-16 ए ब्लाक के सर्वेट क्वार्टर निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग कई बीमारियों से ग्रसित थे। बुधवार को तबीयत अधिक खराब होने पर इलाज के लिए पहले ईएसआइ अस्पताल इसके बाद गंभीर अवस्था में इस्पात जनरल अस्पताल स्थानांतरित किया गया था। कोरोना के लक्षण सर्दी, खांसी, बुखार आदि होने के कारण उनका नमूना जांच करने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई तथा उन्हें इस्पात जनरल अस्पताल में आइसोलेट करने के साथ ही वेंटिलेटर में रखा गया था जहां शुक्रवार की सुबह उसकी मौत हो गई। उनके क्वार्टर के पास ही दूसरे एक सर्वेंट क्वार्टर में बुजुर्ग के बेटा-बहू रहते हैं। पेशे से ऑटो चालक बेटे के साथ पिता का मिलना-जुलना था और वहीं भोजन करते थे। वृद्ध की मौत की खबर पाकर राउरकेला महानगर निगम के आयुक्त दिव्यज्योति परीडा, उपजिलापाल विश्वजीत महापात्र मौके पर पहुंचकर सेक्टर-16 के ए ब्लाक के कुछ क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इसमें ए-1 से लेकर ए-36 तक शामिल हैं। वृद्ध के पुत्र एवं बहू का नमूना जांच के लिए भेजा गया है। इसके साथ ही उनके संपर्क में आने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। साथ ही आइजीएच में वृद्ध का इलाज करने वाले चिकित्सक व चिकित्सा कर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.