जागरण संवाददाता, राउरकेला : मार्च महीना आते ही बिजली उपभोक्ताओं पर आफत आ गई है। बस्ती क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति संस्था वेस्को यूटिलिटी की ओर से बिल वसूली शुरू कर दी गई है। वेस्को की टीम कनेक्शन काटने और बिल भुगतान करने पर दुबारा जोड़ने में जुट गई है। 10 से 15 हजार तक बकाया वाले उपभोक्ता मुश्किल में पड़ गए हैं एवं उनके घरों में तीन चार दिन से अंधेरा है।

वेस्को की ओर से गोपबंधुपल्ली व टिबर कॉलोनी इलाके में बिल वसूली का अभियान शुरू किया गया है। 15- 20 साल पहले कनेक्शन लेने वाले लोग नियमित बिल भुगतान कर रहे हैं पर उनका बकाया क्लीयर नहीं हो पाया है। पुराना बिल होने के कारण एक-एक उपभोक्ता का 10 से 15 हजार बिल बकाया दिखाया जा रहा है। जिसे एक साथ भुगतान करना उनके लिए मुश्किल है। आधा या कुछ राशि देने पर अधिकारी मानने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में दर्जनों उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिया जा रहा है। बच्चों की परीक्षा, गर्मी एवं मच्छर का प्रकोप होने के कारण उपभोक्ताओं की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हर माह मीटर रीडिग एवं बिजली बिल वसूलने के बजाय साल में एक बार वसूली करने से उपभोक्ताओं में असंतोष देखा जा रहा है। बिजली मीटर रीडिग में गड़बड़ी एवं कम बिजली उपयोग के बावजूद अधिक बिल लेने का भी आरोप लगाया जा रहा है।

लगा है कैंप

मीटर रीडिग के हिसाब से बिल बनता है। लोग बिल भुगतान नहीं करते हैं एवं जब अधिक बिल हो जाता है तो कई तरह के सवाल खड़े करते हैं। गोपबंधुपल्ली ग्रीड में कैंप लगा है। जिनको आशंका है वे नया पुराना बिल लेकर आएं। तभी कुछ स्पष्ट हो पाएगा।

- वाइसी पात्र, कार्यपालक अभियंता, वेस्को राउरकेला।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप