Move to Jagran APP

शहर में जेवियर इंस्टीट्यूट जैसा संस्थान जरूरी

सुंदरगढ़ संसदीय क्षेत्र एवं राउरकेला विधानसभा क्षेत्र में आइजीए

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 11:46 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 06:38 AM (IST)
शहर में जेवियर इंस्टीट्यूट जैसा संस्थान जरूरी
शहर में जेवियर इंस्टीट्यूट जैसा संस्थान जरूरी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ संसदीय क्षेत्र एवं राउरकेला विधानसभा क्षेत्र में आइजीएच को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज बनाने, जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराना बड़ा मुद्दा है। इसके लिए आए दिन आवाज उठायी जाती रही है। राजनीतिक दल भी इसे अपना मुद्दा बनाकर आम जनता के बीच जा रहे हैं। इसी क्रम में दैनिक जागरण की ओर से पहला मुद्दा- पहला वोट कार्यक्रम सेक्टर-21 स्थित बीएड कॉलेज में आयोजित किया गया। इसमें प्रभारी प्रिसिपल प्रो. बीएम राय ने छात्रों को चुनाव के महत्व पर प्रकाश डालते हुए सभी से मतदान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हर वयस्क में यह सोचने की शक्ति है कि देश व समाज के हित में काम करने वाले प्रतिनिधि का चयन करे। खुद जागरूक होने के साथ अन्य को भी जागरूक करना होगा। मतदान मौलिक अधिकार है इसलिए सभी को अवश्य मतदान करना चाहिए। लोकतांत्रिक व्यवस्था में जनता के चुने प्रतिनिधि ही शासन चलाते हैं। ऐसे में हम एसे नेता को वोट देंगे जो आम जनता की समस्याओं का समाधान करे। कार्यक्रम में कॉलेज की प्रोफेसर तपस्विनी बोहिदार, बबीता मिश्र, स्निग्धा महापात्र, श्रद्धांजलि दास, सुस्मिता प्रधान भी मौजूद थी।

loksabha election banner

--

हम उसे वोट देंगे जो शिक्षित हो एवं उसके चुनावी एजेंडे में समाज के हित वाली बातें शामिल हों। वह उसे पूरा करने में सक्षम हो। शिक्षा व रोजगार हमारा मुद्दा होगा।

- मधुस्मिता पंडा, प्रथम वर्ष।

--

मतदान के समय हमें ध्यान नहीं देना चाहिए कि उम्मीदवार ने क्या नहीं किया, बल्कि उसने क्या किया है, क्या करने की क्षमता है और वह कर सकता है। चुनाव में विकास हमारा मुद्दा होगा।

- सुमित सिंह, प्रथम वर्ष।

--

चुनाव जीतने के बाद अगर कोई अपना वादा पूरा नहीं कर सका हो तो उसका कारण ढूंढना चाहिए। ब्राह्माणी ब्रिज व सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पर काम नहीं हुआ। हम एक बार और मौका देंगे।

- हर्षदीप टुटेजा, प्रथम वर्ष।

--

हम उसे वोट देंगे जो किसी पार्टी, आदर्श व नीति का अनुसरण करता हो। शिक्षित, जागरूक एवं समाजवादी विचारधारा के साथ सामूहिक विकास की सोचे। विकास हमारा मुद्दा होगा।

- चिन्मय नायक, प्रथम वर्ष।

--

हम अपना कीमती वोट उम्मीदवार के चरित्र, व्यक्तित्व को देख कर देंगे जो देश व समाज के हित के लिए काम करने की जज्बा रखता हो। उत्तम चरित्र व अच्छा व्यक्तित्व हमारा मुद्दा होगा।

- सुनील कुमार राणा, प्रथम वर्ष।

--

राजनीतिक दल के नेता चुनाव के समय आते हैं और लुभावने वादे कर चले जाते हैं। हम उनकी बातों पर नहीं आकर ऐसे नेता चुनेंगे जो हमें मौलिक सुविधा देने के लिए काम करे।

- सुनीता दास, प्रथम वर्ष।

--

हर वोट कीमती होता है। इसलिए अपना वोट देने से पहले परिवार और पड़ोस के लोगों से भी राय लेंगे कि हमारे क्षेत्र के विकास के लिए कौन काम कर सकता है। विकास हमारा मुद्दा होगा।

- वृंदावती साहू, प्रथम वर्ष।

--

शिक्षा, रोजगार, नारी सुरक्षा, देश की सुरक्षा के लिए काम करने का जज्बा रखने वाले को ही वोट देंगे। हमारा मुद्दा शिक्षा और रोजगार होगा। इसमें सक्षम व्यक्ति को ही वोट देंगे।

- जयदेव दास, प्रथम वर्ष।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.