Move to Jagran APP

हाथी के हमले में वृद्ध महिला की मौत, पांच घर धराशायी

सुंदरगढ़ में हाथी का आतंक देखा जा रहा है। उज्ज्वलपुर रेंज के जबलाडीही गांव में बीती रात हाथी ने एक वृद्ध महिला को कुचलकर मार दिया

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 10:45 AM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 10:45 AM (IST)
हाथी के हमले में वृद्ध महिला की मौत, पांच घर धराशायी
हाथी के हमले में वृद्ध महिला की मौत, पांच घर धराशायी

राउरकेला, जागरण संवाददाता। सुंदरगढ़ जिले में एक बार फिर हाथी का आतंक देखा जा रहा है। जिसमें सुंदरगढ़ वन मंडल के उज्ज्वलपुर रेंज के जबलाडीही गांव में बीती रात हाथी ने एक वृद्ध महिला को कुचलकर मार दिया। साथ ही पांच ग्रामीणों का मकान भी धराशाई कर दिया। यह हाथी छत्तीसगढ़ की ओर से आए झुंड ये बिछड़ने के बाद इस अंचल में उत्पात मचा रहा है।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने हाथियों के उत्पात पर अंकुश लगाने के लिए वन विभाग से प्रभावी पहल की मांग की है। उज्ज्वलपुर फोरेस्ट रेंज के अंतर्गत जबलाडीही गांव की फेजे पेरे (65) नामक वृद्ध महिला बुधवार की रात घर में सोई थी। उसी समय हाथी ने उसके घर को तोड़ दिया। इसका पता चलने पर महिला ने जान बचाकर भागने लगी। इसी बीच हाथी ने उसे सूंड से उठाकर नीचे पटकने के बाद कुचल दिया।

इसकी सूचना मिलने पर पास के गांव में गश्त लगा रहे वन कर्मचारियों ने वहां पहुंचकर हाथी को खदेड़ा तथा घायल महिला को इलाज के लिए कजिरकेला अस्पताल ले गए। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इस अंचल में करीब एक सप्ताह पूर्व छत्तीसगढ़ से आए हाथियों के झुंड ने व्यापक नुकसान पहुंचाया था।

वन विभाग ने इन हाथियों को खदेड़ दिया था। लेकिन इस झुंड से एक हाथी बिछड़ गया। वहीं विगत तीन दिन से बंधबहाल तथा जबलाडीही अंचल में घूम रहा है। ग्रामीणों ने इस हाथी को खदेड़ने के लिए वन विभाग से प्रभावी पहल करने की मांग की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.