जागरण संवाददाता, राउरकेला : दुर्गापुर पहाड़ी पर स्थित मां वैष्णो मंदिर में असामाजिक गतिविधि पर रोक लगाने एवं सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने को लेकर कवायद शुरू की गई है। मंदिर का कपाट बंद होने के बाद श्रद्धालुओं से मंदिर में नहीं आने का अनुरोध किया गया है। नई कमेटी ने मंदिर के विकास व व्यवस्था को मजबूत बनाने के निर्णय भी लिए हैं।

वैष्णो देवी पहाड़ी पर पिछले दिनों मोबाइल लूट एवं श्रद्धालुओं के साथ दु‌र्व्यवहार की घटना को कमेटी ने गंभीरता से लेकर सुरक्षा को मजबूत बनाने पर जोर दिया जा रहा है। अध्यक्ष अरविद गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई तथा इसमें सभी भक्तों से सहयोग का अनुरोध किया गया है। मंदिर की छवि धूमिल न हो, इसके लिए सभी सदस्यों व श्रद्धालुओं से सरकार व कमेटी के निर्देशों का पालन करने पर जोर दिया गया है। कपाट बंद होने के बाद पहाड़ी पर आना जाना बंद हो जाता है। ऐसे समय में श्रद्धालु मंदिर न आएं, इस पर ध्यान दिया जा रहा। इलाके में असामाजिक गतिविधि पर भी नजर रखी जा रही है एवं इस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन से सहयोग लिया जाएगा। नई कमेटी में सचिव प्रवीण बेदी, संयुक्त सचिव अजय पांडे्य, सम्राट धलसामंत, कोषाध्यक्ष केसी अग्रवाल, संयुक्त कोषाध्यक्ष संजय गुप्ता, प्रबंधन कमेटी चेयरमैन अक्षय गुप्ता बनाए गए हैं। जमीन विवाद में महिला से मारपीट : सुंदरगढ़ जिले के तालशंकरा में जमीन विवाद को लेकर महिला से मारपीट की गई। इस संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस इसकी जांच कर रही है।

तालशंकरा निवासी कुमती राणा और पड़ोसियों के साथ जमीन को लेकर विवाद था। विवादित जमीन पर एक पेड़ के पत्ते तोड़ने को लेकर झगड़ा हुआ एवं पड़ोसी सहदेव प्रधान, उसके बेटे सदानंद प्रधान एवं भांजा अरविद प्रधान ने कुमती के साथ मारपीट की तथा गाली गलौज किया। इस संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।

Edited By: Jagran