राउरकेला, जेएनएन। Durga Puja 2019 महानगर, स्मार्ट सिटी व इस्पात नगरी के रूप में परिचित राउरकेला शहर में दुर्गाेत्सव की तैयारी पूरी कर ली गयी है। इसके लिए यहां पर बने पंडाल भारतीय धरोहर, संस्कृति व समृद्धि का प्रतीक बने हुए हैं। पूजा पंडालों में शुक्रवार को महाषष्ठी पर बेल वरण समेत अन्य धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन किया गया। वहीं शनिवार को महासप्तमी के पावन अवसर पर भक्तों के दर्शनार्थ माता का पट खुल जाएंगे।

फिलहाल शहर के अलग-अलग स्थानों पर कहीं बाहुबली का आलीशान महल, कहीं नाेएडा का इस्कान मंदिर तो कहीं नेपाल के जानकी मंदिर को पूजा पंडाल का स्वरूप प्रदान किया गया है। जो आम लोगों को काफी लुभा रहा है। सेक्टर-16 में इस बार दुर्गा पूजा के 60 साल पूरे होने पर पूजा की डायमंड जुबिली मनायी जा रही है। यहां के पंडाल को बाहुबली के विशाल महल का स्वरूप प्रदान किया गया है। खासकर

रात के समय लाइट की चकाचौंध में इस सुनहरे महल की छटा देखते ही बनती है।

यहां पर लाइटिंग की अति सुंदर व्यवस्था की गयी है। जिसमें पंडाल की ओर आने वाले तीन रास्तों पर स्वागत गेट बनाकर यहां पर बिजली की सुंदर सजावट की गयी है। इसके अलावा अन्य स्थानों में सेक्टर-17 में सम्लेश्वरी पूजा कमेटी की पूजा में पंडाल को नोयडा का इस्कान मंदिर, इस्पात मार्केट में राजस्थान पैलेस, सेक्टर-20 के एबीसी ब्लाक में कटक कमिश्नेरट पुलिस भवन, सेक्टर-2 में नेपाल का जानकी मंदिर, टेलीफोन भवन में कन्याकुमारी का गांधी मंदिर, सेक्टर-6 एच ब्लाक में विक्टोरिया हाउस का स्वरूप प्रदान किया गया है। 

जागरण डांडिया-2019 की मस्ती आज

शारदीय नवरात्र के पावन अवसर पर प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी दैनिक जागरण के जागरण डांडिया-2019 का आयोजन किया गया है। शनिवार की शाम सात बजे पानपोष स्थित ब्राह्मणी क्लब में डांडिया कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। इसमें प्रवेश के लिए आमंत्रण पत्र की व्यवस्था की गयी है। 

यह आमंत्रण पत्र सेक्टर-21 के बी-24 स्थित दैनिक जागरण कार्यालय में उपलब्ध हैं। इस डांडिया कार्यक्रम में जाने-माने डांडिया ग्रुप द्वारा गीत व संगीत की धुन पर डांडिया का आयोजन होगा। यह एक ऐसी शाम होगी जहां पर उमंग की तरंग अपने पूरे उफान पर होगी। जिससे इस सुरमयी शाम का हिस्सा बनने तथा मौज-मस्ती की धुन में उत्सव मनाने के लिए शहर के लोगों को शनिवार की शाम का बेसब्री से इंतजार है। 

देश के इस राज्य में आतंकी हमले की आशंका, हाई अलर्ट जारी

गुजरात: दो महिलाओं ने 13 घंटे तक उल्टा दौड़ बनाया ये खास रिकॉर्ड, पीएम मोदी से मिली प्रेरणा

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप