जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के बिसरा शहरी क्षेत्र में बिजली विभाग की लचर व्यवस्था से आपूर्ति चरमरा गई है। बार बार बिजली कटौती एवं आंख मिचौली के कारण लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विभाग की ओर से 11 केवी बिजली का तार खींचने के लिए लोहे की जगह सीमेंट के खंभे गाड़े जा रहे हैं। गड्ढों पर कंक्रीट नहीं डालने से ये टेढ़े हो रहे हैं एवं इनके गिरने का खतरा बना हुआ है।

बिसरा में 11 केवी वाले बिजली तार के लिए गाड़े गए पुराने लोहे के खंभों के खराब होने पर उनकी जगह सीमेंट वाले खंभे लगाने का काम शुरू किया गया है। करीब ढाई फीट गड्ढा कर बगैर कंक्रीट के इसे गाड़े जाने से हादसे की आशंका बनी हुई है। मस्जिद चौक के पास चार दिन पहले गाड़ा गया खंभा टेड़ा हो गया था जिसे स्थानीय लोगों की सहायता से सीधा किया गया। वहीं लोगों का आरोप है कि इस महीने का बिजली बिल नहीं दिया गया और पांच जुलाई तक बिल भुगतान करने का प्रचार करने के साथ ऐसा नहीं करने पर कनेक्शन काट दिए जाने की चेतावनी दी जा रही है। बिसरा निवासी मो. जाहिद, मो. पप्पू, मो. वाहिद, मो. गुफरान, मो. आजाद, शैलेन्द्र कुमार पाड़िया, मो. आबिद, मो. शाहनाज समेत बड़ी संख्या में लोगों ने बिजली विभाग का ध्यान आकृष्ट कर व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

कोट -

खंभा गाड़ने में कंक्रीट नहीं डालने व गड़बड़ी की जांच कर उसे ठीक किया जाएगा। लाइन में मरम्मत का काम चलने के कारण बिजली काटना पड़ रहा है। कुछ दिनों में यह ठीक हो जाएगा। लोगों का हजारों रुपये बकाया है। जिन लोगों को नया बिल नहीं मिला है वे पुराना बकाया भुगतान कर दें तो उनका कनेक्शन नहीं काटा जायेगा।

संजय कुमार प्रधान, एसडीओ, वेस्को।

बालूघाट सड़क को लेकर विवाद, तहसीलदार से झड़प राउरकेला के बेलडीह डलाकूदर बालूघाट सड़क को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है। ठेकेदारों के वाहन ग्रामीणों के द्वारा रोके जाने की शिकायत मिलने पर तहसीदलार लाठीकटा मौके पर पहुंची तथा ग्रामीणों से बात करनी चाही लेकिन लोग उन्ही से उलझ गए। ग्रामीणों का कहना था कि वाहनों के चलने से सड़क खराब हो रही है। तहसीलदार मनस्विनी दास के अनुसार, बेलडीह बालू घाट से बालू की ढुलाई में भारी वाहनों के चलने से सड़क खराब होने की शिकायत ग्रामीणों की ओर से की गई थी। बालू ढुलाई करने वाले ठेकेदारों के द्वारा खराब सड़क की मरम्मत भी की गई है। इसके बावजूद ग्रामीण बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। तहसीलदार ने सड़क का अतिक्रमण कर मकान बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021