Move to Jagran APP

धनबाद-एल्लेपी के चालक और गार्ड का भव्य स्वागत

कोरोना महामारी के कारण धनबाद -अलापुजा (एल्लेपी) एक्सप्रेस को बंद कर दिया गया था। उक्त ट्रेन 292 दिन बाद आठ जनवरी से इसका परिचालन फिर से शुरू किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 10:13 PM (IST)
धनबाद-एल्लेपी के चालक और गार्ड का भव्य स्वागत
धनबाद-एल्लेपी के चालक और गार्ड का भव्य स्वागत

जागरण संवाददाता, राउरकेला: कोरोना महामारी के कारण धनबाद -अलापुजा (एल्लेपी) एक्सप्रेस को बंद कर दिया गया था। उक्त ट्रेन 292 दिन बाद आठ जनवरी से इसका परिचालन फिर से शुरू किया गया है। इससे झारखंड, पश्चिम बंगाल तथा बिहार के यात्रियों को सहूलियत मिलेगी।

loksabha election banner

उक्त ट्रेन शुक्रवार को धनबाद से देर शाम 7:50 मिनट पर राउरकेला स्टेशन पहुंची। यहां पर ट्रेन के चालक एसके हलदार और परिचालक के रूप में एनसी दास का भव्य स्वागत किया गया। एआइजीसी के जोनल सचिव डी मित्रा, राउरकेला के अध्यक्ष मनीष पांडेय, सचिव केके प्रधान सहित बड़ी संख्या में रेलकर्मियों ने चालक-परिचालक को फूलमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया। गार्ड अरुण कुमार कालोंदा, बीआर भेंग्रा, डी साहा, जी हालदार, जीसी कच्छप, जीआर महांती, पी. चंद्रा, मोहन प्रसाद, एके साहू, पी पात्र प्रमुख मौजूद थे। लगभग 10 माह के बाद शुरू हुई इस ट्रेन में राउरकेला स्टेशन से 47 और झारसुगुड़ा स्टेशन से 47 यात्री सफर कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को ही चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएप मनीष पाठक ने यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर कई ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की बात कही थी। पाठक ने बताया था कि दक्षिण-पूर्व रेलवे मुख्यालय से कई ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के लिए अनुमति मांगी गई है। अनुमति मिलते ही यात्रियों की सहूलियत के लिए एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा। ताकि पश्चिम बंगाल, ओडिशा सहित झारखंड के यात्रियों को आवागमन में समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा था कि यात्री सुविधा को लेकर चक्रधरपुर रेल प्रशासन सदैव तत्पर रहा है। कोविड काल में लाक डाउन व शटडाउन के दौरान भी यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनों का परिचालन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.