Move to Jagran APP

बणई अनुमंडल में सड़क हादसों पर अंकुश लगाने की मांग

सुंदरगढ़ जिले के बणई अनुमंडल में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं और आकस्मिक मौतों पर विहिप ने गहरी चिता व्यक्त की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 09:28 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 09:28 PM (IST)
बणई अनुमंडल में सड़क हादसों पर अंकुश लगाने की मांग
बणई अनुमंडल में सड़क हादसों पर अंकुश लगाने की मांग

जासं, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के बणई अनुमंडल में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं और आकस्मिक मौतों पर विहिप ने गहरी चिता व्यक्त की है। विहिप के धर्म प्रसार विभाग के पश्चिम प्रांत प्रमुख शांतनु कुसुम के साथ प्रतिनिधियों ने एडीएम विश्वजीत महापात्र से मिलकर इस पर अंकुश लगाने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

विहिप की ओर से कहा गया है कि अनुमंडल क्षेत्र में रिवहन कानून के पालन में स्थानीय पुलिस की निष्क्रियता के चलते दुर्घटनाओं में वृद्धि हो रही है। उन्होंने परिवहन कानून के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बताया है कि अनुमंडल में सड़क दुर्घटना भयावह रूप लेने लगी है। पिछले दो महीने में अनुमंडल में 33 बड़ी सड़क दुर्घटना हुई हैं, इसमें एक बच्चे सहित 15 लोगों की मौत हो गई, और 41 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि बिना लाइसेंस के ड्राइविग, नशे में ड्राइविग और तेज रफ्तार के कारण अनुमंडल में हादसों की संख्या बढ़ रही है, परिवहन कानून लागू करने में स्थानीय पुलिस की निष्क्रियता के चलते लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

कहा है कि परिवहन कानून को सख्ती से लागू नहीं किया जाता है, तो आगामी दिनों में कई और जीवन बर्बाद होने की संभावना है। एडीएम महापात्र ने उन्हें मांगों पर ध्यान देने व पहल करने का भरोसा दिया है। विहिप कार्यकर्ता अजीत कुमार प्रधान, सिद्धांत पटेल शामिल थे। पानपोष में गड्ढे में फंसी कार, यातायात प्रभावित : पानपोष चौक से आंबेडकर चौक तक स्मार्ट रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। सड़क निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढों के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन गड्ढों को ठीक तरह से नहीं भरने, घेराबंदी नहीं किए जाने के कारण वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को एक कार गड्ढे में फंस जाने से कुछ देर के लिया यातायात बाधित हो गया। कार को किसी तरह निकालने के बाद यातायात सामान्य हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.