Move to Jagran APP

दीपावली में बेचने को बनाया जा रहा था पटाखा

मधुसूदनपाली निवासी जवाहरलाल श्रीवास्तव डेली मार्केट में राशन त

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 06:05 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 06:05 PM (IST)
दीपावली में बेचने को बनाया जा रहा था पटाखा
दीपावली में बेचने को बनाया जा रहा था पटाखा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मधुसूदनपाली निवासी जवाहरलाल श्रीवास्तव डेली मार्केट में राशन तथा पूजा सामग्री की दुकान चलाते है। उनके चचेरे भाई वेदव्यास में रहते हैं। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे गए। उन्होंने बताया कि दीपावली में बेचने के लिए पटाखा तैयार करने के लिए घर में कई ¨क्वटल विस्फोटक रखा था। इतना बड़ा हादसा होने की आशंका कभी नहीं थी। सूचना पाते ही भाजपा नेता समर तांती सहयोगियों तथा बस्तीवासियों के साथ मिलकर बचाव कार्य में जुट गए और पुलिस व अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी। घायलों को अस्पताल भेजने की व्यवस्था की। उन्होंने विस्फोट के कारण घर खोनेवाले लोगों के लिए छत की व्यवस्था करने के लिए तहसीलदार से तिरपाल देने के साथ प्रशासन से घर बनाने के लिए मुआवजा देने की मांग की है। सूचना पाते ही आरआइ घटनास्थल पहुंच क्षतिग्रस्त घरवालों को तिरपाल प्रदान किया। इस दौरान बस्ती के लोगों ने भी पुलिस के साथ मिलकर बचाव कार्य में में सहयोग किया। घटना के बाद फोरेंसिक टीम घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ नमूना संग्रह किया। विस्फोट के बाद से जहां बस्तीवासी दहशत में है। वहीं अपना आशियाना खोने वाले गरीबों को घर दोबारा बनाने की ¨चता सता रही है। बस्ती में रहने वाले लोग गरीब तबके के होने के कारण लोगों ने प्रशासन से घर बनाने के लिये मुआवजा देने की मांग की।

loksabha election banner

-----------

पीड़ितों के लिए मंदिर कमेटी व प्रशासन ने किया भोजन का प्रबंध :

विस्फोट से घर उजड़ने के कारण बेघर बस्तीवासियों के लिए सोमवार को मधुसूदन शिव मंदिर पूजा कमेटी के सदस्यों ने खाना का प्रबंध कर दोपहर तथा रात का खाना वितरित किया गया। जबकि प्रशासन की ओर से मंगलवार व बुधवार दो दिन बस्तीवासियों के लिए खाने का प्रबंध किया गया।

----------

घायलों का इलाज खर्च व लोगों का घर बना कर दे सरकार :

मधुसूदनपाली में हुए विस्फोट के बाद भाजपा के प्रदेश सचिव धीरेन सेनापति मधुसूदनपाली बस्ती पहुंच कर पीड़ितों की सुध लेने के साथ इस हादसे के लिए पुलिस प्रशासन को ठहराते हुए कहा कि इतनी भारी मात्रा में कोई विस्फोटक बस्ती में रखने की सूचना पुलिस को कैसे नहीं हुई। उन्होंने सरकार से मांग की कि विस्फोट में जिनके घर ध्वस्त हुए हैं उन्हें सरकार बनवा कर दे। साथ ही दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाय। इस मौके पर भाजपा प्रवक्ता रमेश बल, रंजीत नायक, पूर्व पाषर्द इस्मिता नायक उपस्थित थे। घटना की सूचना पाकर आरडीए चेयरमैन शारदा नायक बस्ती में पहुंचे। लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ कर उन्हें सांत्वना दी। बीजद के युवा नेता विश्वजीत दे, सीताराम दत्ता सहित अन्य बीजद कार्यकर्ता उपस्थित थे।

----------

मिनती देवता ने सर्मथकों के साथ लोगों की मदद की : बीजद नेत्री मिनती देवता अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंची और प्रभावितों से मिलकर उन्हें मदद का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि घनी आबादी में इस तरह की घटना चौंकानेवाली है। पुलिस-प्रशासन को इसकी खबर होनी चाहिए थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.