Move to Jagran APP

नुआगांव में हाथी के हमले में दंपती जख्मी

बिसरा रेंज अंतर्गत डलंगसरा गांव में हाथी के हमले में दंपती गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 10:08 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 10:08 PM (IST)
नुआगांव में हाथी के हमले में दंपती जख्मी
नुआगांव में हाथी के हमले में दंपती जख्मी

जासं, राउरकेला : बिसरा रेंज अंतर्गत डलंगसरा गांव में हाथी के हमले में दंपती गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दोनों को राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों की ओर से हाथियों को खदेड़ने के साथ ही प्रभावित परिवार को आर्थिक मदद देने की मांग की गई है।

loksabha election banner

डलंगसेरा गांव के 48 वर्षीय सुशील लकड़ा एवं पत्नी कलरा लकड़ा रात करीब साढ़े तीन बजे खलिहान में काम के लिए जा रहे थे। खलिहान में 15 हाथियों का झुंड था। नजर पड़ते ही दोनों भागने का प्रयास किया पर हाथियों ने उन्हें घेर लिया। हमले में दोनों को गंभीर चोट लगी है। इसका पता चलने पर ग्रामीणों ने हाथियों को खदेड़ने का प्रयास किया।

सूचना पाकर बिसरा के फारेस्टर शशिभूषण महंतो के साथ वनकर्मियों ने वहां पहुंचकर हाथियों को खदेड़ा एवं जख्मी दंपती को इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल भेजा गया है। फारेस्टर के अनुसार 15 हाथियों का झुंड इस इलाके में है। मशरीकुदर घाटी की ओर उन्हें खदेड़ा गया है। वन विभाग की ओर से हाथियों पर नजर रखी जा रही है। चिन्मय सेवा ट्रस्ट ने असहायों के बीच बांटे कंबल : चिन्मय सेवा ट्रस्ट, राउरकेला की ओर से बाबू राम मिश्र की स्मृति में असहायों के बीच कंबल, चादर, बिछावन आदि का वितरण किया गया। संगठन की ओर से लाठीकटा ब्लाक के बिरडा पंचायत में कार्यक्रम आयोजित कर 51 निर्धन लोगों को ठंड से बचाव के लिए कंबल, चादर, बिछावन आदि प्रदान किया गया।

चिन्मय ग्राम विकास संगठन के परियोजना निदेशक तथा चिन्मय सेवा ट्रस्ट के सचिव तथा चिन्मय मिशन लाठीकटा के आचार्य स्वामी केवलानंद, चिन्मय मिशन की आचार्य अनुराधा ने कार्यक्रम में सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.