Move to Jagran APP

स्मार्ट सिटी में भ्रष्टाचार ने बुझायी 10.5 करोड़ की एलईडी लाइट

स्मार्ट सिटी राउरकेला को एलईडी लाइट की रोशनी से जगमग क

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 11:43 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 06:44 AM (IST)
स्मार्ट सिटी में भ्रष्टाचार ने बुझायी 10.5 करोड़ की एलईडी लाइट
स्मार्ट सिटी में भ्रष्टाचार ने बुझायी 10.5 करोड़ की एलईडी लाइट

जागरण संवाददाता, राउरकेला: स्मार्ट सिटी राउरकेला को एलईडी लाइट की रोशनी से जगमग करने के लिए राउरकेला महानगर निगम ने नई दिल्ली की एनआइबी एनर्जी से 10.5 करोड़ रुपये में करार किया था। जिसमें इस कंपनी के साथ स्मार्ट सिटी में एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने के साथ सात वर्ष तक इसकी रखरखाव भी अपने खर्च पर करने का अनुबंध हुआ था। लेकिन इसमें व्याप्त भ्रष्टाचार ने दो साल के अंदर ही इन एलईडी लाइट की बत्ती गुल कर दी है। जिससे इस स्मार्ट सिटी के अनेक चौक चौराहों के साथ प्रमुख सड़कों पर शाम ढलते ही अंधेरा अपने साम्राज्य का विस्तार कर लेता है। कांग्रेसी नेता बीरेन सेनापति ने इसके लिए एलईडी लाइट लगाने में व्यापक भ्रष्टाचार को जिम्मेदार ठहराया है।

loksabha election banner

इस बाबत एक बयान में सेनापति ने कहा है कि दस करोड़ रुपये से भी ज्यादा रुपये में एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने का करार होने के बाद भी इसका लाभ शहर की जनता को न मिलना शर्मनाक है। उन्होंने इसका मुख्य कारण राउरकेला महानगर निगम में निर्वाचित प्रतिनिधियों का न होना बताया है। इससे निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार व अंधेरगर्दी के कारण आम जनता बुनियादी सुविधा से वंचित हो रही है। निगम का चुनाव न होने के कारण यह कतिपय भ्रष्ट अधिकारियों को काफी सुहाने का आरोप भी सेनापति ने लगाया है। उन्होंने इसके प्रति उच्चाधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराने के साथ स्मार्ट सिटी राउरकेला की जनता को उत्तम स्ट्रीट लाइट सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रभावी पहल करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.