Move to Jagran APP

टीका लेने के बाद चिकित्सा सेवा में जुटे कोरोना योद्धा

केंद्र सरकार की ओर से पूरे देश में कोरोना महामारी से अंतिम जंग के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 06:07 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 06:07 AM (IST)
टीका लेने के बाद चिकित्सा सेवा में जुटे कोरोना योद्धा
टीका लेने के बाद चिकित्सा सेवा में जुटे कोरोना योद्धा

जागरण संवाददाता. राउरकेला : केंद्र सरकार की ओर से पूरे देश में कोरोना महामारी से अंतिम जंग के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। शनिवार से शुरू इस अभियान में पहले दिन सुंदरगढ़ जिले के आठ सेंटरों में कुल 623 कोरोना योद्धाओं को टीका दिया गया था। आधे घंटे तक सभी को आब्जर्वेशन में रखा गया था। इस दौरान किसी तरह की दिक्कत नहीं होने पर सभी को जाने दिया गया था। टीका लगवाने वाले कोरोना योद्धाओं को अब 28 दिन बाद दूसरी खुराक दी जाएगी। वहीं, पहली खुराक लेने वाले चिकित्सकों से लेकर राउरकेला सरकारी अस्पताल में रसोइया का काम करने वाली स्वयं सहायता समूह की सदस्य अपने-अपने काम पर लौट आई हैं। रविवार को समूह की महिलाएं बगैर किसी परेशानी और तकलीफ के अपने काम पर लौटने के बाद मरीजों के लिए खाना बनाने से लेकर परोसते नजर आई। अस्पताल के आउट डोर विभाग में भर्ती से लेकर मदर्स एंड चाइल्ड अस्पताल में प्रसूति महिलाओं व शिशु विभाग के मरीजों को खाना पहुंचाने का काम पहले की तरह किया। इस दौरान ये महिलाएं ट्राली में खाना लेकर सभी मरीजों को खाना वितरण करती दिखीं। साथ ही लोगों को भी बगैर किसी डर के कोरोना टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया। महिलाओं ने बताया कि वे पहले की तरह स्वास्थ्य महसूस कर रही हैं। पहली खुराक लेने वाले सभी लोगों को 28 दिनों के बाद दूसरी खुराक दी जाएगी। इसके लिए तैयारी की जा रही है। पहली खुराक लेने वालों में किसी ने कोई दिक्कत होने की जानकारी नहीं दी है।

loksabha election banner

- मोहित श्रीवास्तव, मैनेजर, आरजीएच कुतरा पीएचसी के 35 स्वास्थ्यकर्मियों ने नहीं लिया टीका : कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। पहले चरण के लिए सुंदरगढ़ जिले के कुतरा ब्लॉक से 653 कोरोना योद्धाओं का चयन किया गया है। इनमें से 284 मेडिकल स्टाफ और 369 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं। हालांकि, कुतरा सीएचसी में कार्यरत 35 एएनएम, एमपीएचडब्ल्यू, एमपीएचबी स्वास्थ्य कर्मियों ने सरकार द्वारा उनकी उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाते हुए न सिर्फ कोरोना वैक्सीन लेने से इनकार कर दिया है बल्कि काला बैच लगाकर काम कर रहे हैं। इन कर्मियों ने अपना लिखित मांग पत्र कुतरा सीएचसी के अधिकारी को सौंपा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.