Move to Jagran APP

मंगसपुर में आठ कोरोना मरीज मिलने पर पंचायत क्षेत्र में शटडाउन

सुंदरगढ़ जिले के मंगसपुर हाईस्कूल क्वारंटाइन सेंटर में आठ प्रवासी मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद सरपंच बाबूराम माझी ने पंचायत क्षेत्र में शटडाउन घोषित किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 11:30 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 06:23 AM (IST)
मंगसपुर में आठ कोरोना मरीज मिलने पर पंचायत क्षेत्र में शटडाउन
मंगसपुर में आठ कोरोना मरीज मिलने पर पंचायत क्षेत्र में शटडाउन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले के मंगसपुर हाईस्कूल क्वारंटाइन सेंटर में आठ प्रवासी मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद सरपंच बाबूराम माझी ने पंचायत क्षेत्र में शटडाउन घोषित किया है। सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए राउरकेला कोविड अस्पताल स्थानांतरित किया गया है साथ ही क्वारंटाइन सेंटर व आसपास के इलाके में सैनिटाइज किया गया।

loksabha election banner

मंगसपुर स्कूल क्वारंटाइन सेंटर में मुंबई से लौटे नौ लोगों को रखा गया था। इनमें एक श्रमिक के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद 27 मई को सभी लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गये थे। रिपोर्ट में सभी आठ लोगों को पॉजिटिव पाया गया। इसकी सूचना मिलने के बाद सुंदरगढ़ के उपजिलापाल अभिमन्यु बेहरा वहां पहुंचकर केन्द्र क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के साथ ही पीड़ति श्रमिकों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। एक निगेटिव मरीज को भी सुंदरगढ़ कोविड अस्पताल में स्थानांतरित किया गया। टांगरपाली ब्लाक कोरोना कमेअी के अध्यक्ष तथा बीडीओ सौमेन्द्र कुमार दास भी शनिवार को मंगसपुर पहुंचे और स्थिति का जायजा लेने के साथ ही इलाके में कंटेनमेंट जोन का स्टीकर लगवाया था। क्वारंटाइन सेंटर में एक भी श्रमिक नहीं होने के कारण बाद में स्टीकर हटा दिये गये पर सरपंच बाबूराम माझी ने अपनी क्षमता का इस्तेमाल करते हुए पंचायत क्षेत्र में शटडाउन की घोषणा करने के साथ ही गांव के अंदर किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दिया। बाहर से आने वालों की पहचान करने तथा उन्हें तुरंत क्वारंटाइन सेंटर में भेजने, इलाके में जन बहुल क्षेत्रों को सैनिटाइज करने आदि काम शुरु किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.