Move to Jagran APP

भूमिहीनों को जमीन पर आप व बीजदकर्मी भिड़े

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आम आदमी पार्टी की ओर से भूमिहीनों को जमीन तथा पक्का घर दिलाने के लिए फार

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Mar 2018 06:48 PM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 06:48 PM (IST)
भूमिहीनों को जमीन पर आप व बीजदकर्मी भिड़े
भूमिहीनों को जमीन पर आप व बीजदकर्मी भिड़े

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आम आदमी पार्टी की ओर से भूमिहीनों को जमीन तथा पक्का घर दिलाने के लिए फार्म भराने के बहाने चंदा वसूली का विरोध करते हुए बीजदकर्मियों की आप कार्यकर्ताओं से भिड़त हो गई।

loksabha election banner

आप कार्यकर्ता बीजद के चुनावी घोषणापत्र का हवाला देकर जमीन तथा पक्का घर दिलाने के अपने वादे को पूरा नहीं करने का आरोप राज्य सरकार पर लगा रहे हैं। जिसका शहर में इसका विरोध किया जा रहा है। इस मुद्दे पर छेंड कॉलोनी, गांधी रोड एवं बालूघाट में बीजद व आम आदमी पार्टी कर्मियों में झड़प हो चुकी है।

आप की ओर से वर्ष 2014 के चुनावी घोषणापत्र के क्रम संख्या-3 के अनुसार सभी बेघर व भूमिहीनों को घर मुहैया कराने का हवाला देकर यह फार्म भरावा रहे हैं। हर बस्ती में जाकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता फार्म भरवाने के साथ दान पेटी में राशि भी संग्रह कर रहे हैं। फार्म भरने का अभियान आम आदमी पार्टी की ओर से चलाया जा रहा है पर इसमें पार्टी के नाम का उल्लेख नहीं है। शुक्रवार को गांधी रोड निवासी सुरेंद्र ¨सह के घर में दानपेटी रखी गई थी एवं उसके घर से ही सुमित मिश्रा एवं रामेश्वर चौधरी फार्म भर कर लोगों से हस्ताक्षर ले रहे थे। इतना ही नहीं सुमित और रामेश्वर को भी यह मालूम नहीं है कि फार्म किसके जरिये भराया जा रहा है। सूचना मिलते ही बीजद कर्मी वहां पहुंचे और इसका विरोध किया जिससे उनके बीच झड़प हो गई।

-----------

विरोध के बावजूद जारी रहेगा अभियान : आम आदमी पार्टी के संयोजक विनय तिवारी ने अभियान को जायज बताया एवं किसी तरह का चंदा लेने से इन्कार किया। उन्होंने कहा कि विरोध के बावजूद अभियान जारी रहेगा। 10 अप्रैल 2018 को बिसरा मैदान में आम सभा होगी जिसमें दिल्ली के नेता संजय ¨सह भी शामिल होंगे। 25 हजार से अधिक आवेदन एक साथ एडीएम के जरिए मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा। यह आम आदमी पार्टी का फार्म नहीं है बल्कि आम आदमी का फार्म है।

--------

बीजद कर्मियों ने लगाया गुमराह का आरोप : गांधी रोड निवासी बीजद के सक्रिय कार्यकर्ता प्रवीण गर्ग के साथ बस्ती के राकेश ¨सह, श्रवण ¨सह, मंजीत ¨सह, ¨पटू ¨सह, अक्की कौर, जसवीर कौर, राजेंद्र कौर समेत बड़ी संख्या में लोगों ने इलाके के लोगों को घर दिलाने के बहाने आम आदमी पार्टी द्वारा फार्म भरकर चंदा वसूली का विरोध किया। उन्होंने कहा कि इससे जुड़े लोग पहले भी गांधी रोड के लोगों को झांसा दे चुके हैं। एक बार फिर गुमराह किया जा रहा है जिसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.