Move to Jagran APP

ग्रेच्युटी सिलिग को लेकर सीटू का प्रदर्शन

इस्पात श्रमिकों के लिए सेल प्रबंधन की ओर से एकतरफा ग्रेच्युटी सिलिग की अधिसूचना जारी करने के विरुद्ध सीटू की ओर से 16 दिसंबर को हड़ताल का आह्वान किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Dec 2021 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 13 Dec 2021 09:47 PM (IST)
ग्रेच्युटी सिलिग को लेकर सीटू का प्रदर्शन
ग्रेच्युटी सिलिग को लेकर सीटू का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इस्पात श्रमिकों के लिए सेल प्रबंधन की ओर से एकतरफा ग्रेच्युटी सिलिग की अधिसूचना जारी करने के विरुद्ध सीटू की ओर से 16 दिसंबर को हड़ताल का आह्वान किया गया है। अखिल भारतीय स्तर पर सभी इस्पात श्रमिकों को हड़ताल के लिए नोटिस दिया गया है। इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए सीटू की राउरकेला इकाई की ओर से आरएसपी के पावर गेट के समक्ष प्रदर्शन किया गया तथा सरकार व प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की गई।

loksabha election banner

सीटू संबद्ध स्टील इंप्लाइज यूनियन एवं राउरकेला कंस्ट्रक्शन वर्कर्स यूनियन की ओर से सोमवार की सुबह इस्पात संयंत्र के बिसरा चौक के पास स्थित पावर गेट के समक्ष प्रदर्शन किया गया। इसमें इस्पात श्रमिकों के लिए हुए एकतरफा हुए वेतन समझौता को वापस लेने, सार्वजनिक उपक्रमों का निजीकरण बंद करने, इस्पात श्रमिकों को 15 फीसद एमजीबी, 28 फीसद प‌र्क्स, पेंशन योजना में नौ फीसद योगदान, ठेका श्रमिकों की मजदूरी में संशोधन, ग्रेच्युटी सिलिग को समाप्त करने, ग्रेच्युटी को लेकर जारी अधिसूचना को वापस लेने, इस्पात श्रमिकों को एक जनवरी 2017 से पूरा बकाया का भुगतान करने आदि मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। संगठन की ओर से अपनी मांगों को लेकर 16 दिसंबर को अखिल भारतीय स्तर पर आहूत हड़ताल को सफल बनाने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया गया। श्रमिक नेता बसंत नायक, विमान माइती,श्रीमंत बेहरा, राजकिशोर प्रधान, बीपी महापात्र, अशोक मिश्र, रत्नाकर नायक, एनएस पाणिग्राही, बासुदेव साहू, जेपी साहू, विश्वजीत माझी, लक्ष्मीधर नायक, प्रदोष महांती, यागेश्वर साहू, जीवन बारिहा, दिवाकर महाराणा, सुरेश बेउरिया, प्रदीप सेठी समेत अन्य लोग शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.