Move to Jagran APP

सुंदरगढ़ जिले के आठ केंद्रों पर 953 स्वास्थ्य कर्मियों को दिया गया कोरोना का टीका

कोरोना संक्रमण को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए बीते शनिवार से सुंदरगढ़ जिले के आठ केंद्रों में शुरू हुआ टीकाकरण अभियान अगले दो सप्ताह तक जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 07:06 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 07:06 AM (IST)
सुंदरगढ़ जिले  के आठ केंद्रों पर 953 स्वास्थ्य कर्मियों को दिया गया कोरोना का टीका
सुंदरगढ़ जिले के आठ केंद्रों पर 953 स्वास्थ्य कर्मियों को दिया गया कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना संक्रमण को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए बीते शनिवार से सुंदरगढ़ जिले के आठ केंद्रों में शुरू हुआ टीकाकरण अभियान अगले दो सप्ताह तक जारी रहेगा। इस दौरान पहले चरण में सभी स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका दिया जाएगा। टीका लेने के 28 वें दिन कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जाएगी। जिले के सभी आठ केंद्रों में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका दिए जाने की प्रक्रिया जारी है। मंगलवार को जिले के आठ केंद्रों में कुल 1600 लोगों को टीका दिए जाने का लक्ष्य दिया गया था। इसके एवज में 953 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया गया। राउरकेला सरकारी अस्पताल (आरजीएच) के 123 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका दिया गया। यहां टीकाकरण प्रक्रिया शुरू होने से पूर्व एडीएम अबोली सुनील नरवाने ने खुद टीका सेंटर की सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा अस्पताल के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर आरजीएच में टीकाकरण अभियान की मानीटरिंग कर रहे डा. पंडित साहू सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

आरजीएच के स्वास्थ्य कर्मियों को टीका देने के उपरांत यहां कुआरमुंडा अंचल से आए दो दर्जन से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। इस दौरान टीका लेने वाले किसी भी स्वास्थ्य कर्मी ने किसी तरह की दिक्कत होने की बात नहीं कही। स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि यह टीका लोगों के लिए संजीवनी का काम कर रहा है। साथ ही सरकार की ओर से स्वास्थ्य कर्मियों को पहले टीका देने की प्रक्रिया के लिए सभी ने आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर बताया गया कि दो सप्ताह के बाद दूसरे चरण में कोरोना योद्धा के रूप में पुलिस कर्मियों को कोरोना का टीका देने की प्रक्रिया जिले में शुरू की जाएगी। इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। कहां कितने टीके लगे केंद्र

लक्ष्य लगे टीके

सुंदरगढ़ सरकारी अस्पताल

300 170

एमसीएस 300 60

राजगांगपुर 200 90

जेपी अस्पताल 200 200

आरजीएच 200 123

कोयलनगर 200 180

बणई अस्पताल 200 130


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.