Move to Jagran APP

ऑनलाइन मशीन मंगाने पर व्यवसायी से 41 हजार रुपये की ठगी

जिले में साइबर अपराध तेजी से बढ़ रहा है। विभिन्न बहाना बनाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 09:40 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 09:40 PM (IST)
ऑनलाइन मशीन मंगाने पर व्यवसायी से 41 हजार रुपये की ठगी
ऑनलाइन मशीन मंगाने पर व्यवसायी से 41 हजार रुपये की ठगी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जिले में साइबर अपराध तेजी से बढ़ रहा है। विभिन्न बहाना बनाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। बसंती कालोनी के एक व्यवसायी को ऑनलाइन अर्थ प्रेस मशीन दिलाने के नाम पर 41,300 रुपये ठग लिए गए। इस संबंध में उदितनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

बसंती कालोनी के निवासी व्यवसायी हरीश अग्रवाल को अर्थ प्रेस मशीन की जरूरत थी। इसके लिए उन्होंने इंडिया मार्ट साइट में सर्च किया। कुछ समय बाद उनके मोबाइल पर रिटर्न कॉल आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को इंडिया मार्ट का अधिकारी बताया एवं मशीन के संबंध में उससे बातचीत की। विश्वास में लेने के बाद उस व्यक्ति ने हरीश से जीएसटी सर्टिफिकेट मांगा। हरीश ने तथाकथित अधिकारी के वाट्सएप पर अपना जीएसटी सर्टिफिकेट दिया। इसके बाद उस व्यक्ति ने मशीन के एवज में 41,300 रुपये जमा करने को कहा और एकाउंट नंबर दिया। हरीश ने उसके कथनानुसार उक्त रकम एनइएफटी कर दी। इसके बाद उसे मशीन भेजने के लिए कॉल किया पर दुबारा न तो कॉल रिसीव हो रहा है और ना ही कोई जवाब मिल रहा है। ठगी का शिकार होने का पता चलने के बाद हरीश ने उदितनगर थाने में इसकी प्राथमिकी दर्ज कराई है। होटल से इनवर्टर व बैटरी चोरी के मामले में तीन गिरफ्तार : हेमगिर थाना क्षेत्र में रवीन्द्र दानी के होटल से इनवर्टर व बैटरी चोरी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से चोरी का सामान भी जब्त किया गया है। आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

रवीन्द्र दानी के होटल से 13 जून की रात को बैटरी व इनवर्टर की चोरी हुई थी। इस संबंध में थाने में शिकायत के बाद पुलिस इसकी छानबीन कर रही थी। इसका सुराग लगने के बाद पुलिस द्वारा हेमगिर हरिजनपाड़ा के जयजीत वेसन, सुनील वेसन व कान्हा वेसन को पकड़ा गया तथा उनके पास से चोरी की सामान भी जब्त किया गया है। तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.