Move to Jagran APP

आरएसपी कर्मियों का पिकनिक यात्रा भत्ता बढ़ा

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के कर्मचारियों को पिकनिक यात्रा भत्ता में बढ़ोत्तरी की गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 09:26 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 09:26 PM (IST)
आरएसपी कर्मियों का पिकनिक यात्रा भत्ता बढ़ा
आरएसपी कर्मियों का पिकनिक यात्रा भत्ता बढ़ा

जासं, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के कर्मचारियों को पिकनिक यात्रा भत्ता में बढ़ोत्तरी की गई है। श्रमिक व कर्मचारियों को यात्रा भत्ता के रूप में 70 रुपये दिए जाते थे अब इसे बढ़ाकर 150 रुपये किया गया है। 2015 आर्थिक वर्ष में आरएसपी की क्षति होने के कारण यह बंद कर दिया गया था। फिर से 2017 में लागू किया गया। कोरोना संक्रमण के 2020 में पिकनिक पर रोक लगी थी एवं राशि किसी को नहीं दी गई। राउरकेला इस्पात कारखाना कर्मचारी संघ की ओर से जनवरी 2021 में मुख्य कार्यपालक अधिकारी को पत्र लिखकर भत्ता देने की मांग की गई थी। इसके आधार पर संयंत्र प्रबंधन की ओर से सर्कुलर जारी किया गया है। इसमें पिकनिक भत्ता के रूप में 70 रुपये की जगह 150 रुपये किया गया है। इसके लिए संघ के अध्यक्ष हिमांशु बल ने प्रबंधन के प्रति आभार प्रकट किया है। आरएसपी में रेल ट्रैक प्रोजेक्ट के लिए ओवरहेड विद्युतीकरण : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में रेलवे ट्रैक ट्रैफिक गतिविधियों के लिए एक प्रमुख ओवरहेड विद्युतीकरण परियोजना (ओईपी) का कार्य प्रगति पर है। 25 केवी ओवरहेड विद्युतीकरण परियोजना विद्युत वितरण परियोजना, दक्षिण-पूर्व रेलवे और टीपीडब्ल्यूओडीएल., राइट्स के अधिकारियों की मदद से की जा रही है, जो कंपनी के डिमुरेज चार्ज को काफी हद तक कम करने में मदद करेगी।

loksabha election banner

एमएसडीएस.-6 से 132 केवी से टीएटीएस में आने वाली बिजली को चालू किया गया। यह गतिविधि विद्युत वितरण, परियोजना, राइट्स, एसई. रेलवे और टीपीडब्ल्यूओडीएल (पूर्ववर्ती डब्ल्यूईएससीओ) की भागीदारी से सफलतापूर्वक पूर्ण हुई। इस समारोह में मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (परियोजना), एसके बेहरा, सीजीएम (इलेक्ट्रिकल) और परियोजनाओं के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, विद्युत वितरण, एसई रेलवे के अधिकारी और टीपीडब्ल्यूओडीएल, राइट्स भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि आरएसपी की रेल पटरियों के लिए ओवर हेड विद्युतीकरण का कार्य कंपनी के आधुनिकीकरण और विस्तारण परियोजना के तहत रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के रूप में किया गया था। मेसर्स राइट्स लिमिटेड इस काम के लिए परियोजना प्रबंधन सलाहकार के रूप में लगी हुई है। प्रस्तावित विद्युतीकरण में मार्शल यार्ड, आरएमएचपी यार्ड और न्यू कोल कांप्लेक्स यार्ड (एनसीसीवाइ) के रेलवे ट्रैक शामिल है। आरएसपी. का ओएचई, साइडिग दक्षिण पूर्व रेलवे के तहत बंडामुंडा (बीएनडीएम) एक्सचेंज यार्ड विद्युतीकृत अनुभाग से जुड़ा है। इस ओएचई कार्य को एसई. रेलवे के सहयोग से परियोजना विभाग के तहत मेसर्स सिमेचेल इलेक्ट्रिक कंपनी द्वारा निष्पादित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.