Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने पकड़ी कोयला लदी पिकअप वैन

बंडामुंडा- करमपदा रेल मार्ग के पांच स्टेशनों के बीच मालगाड़ी से कोयला की चोरी का सिलसिला जारी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:18 AM (IST)
ग्रामीणों ने पकड़ी कोयला लदी पिकअप वैन
ग्रामीणों ने पकड़ी कोयला लदी पिकअप वैन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बंडामुंडा- करमपदा रेल मार्ग के पांच स्टेशनों के बीच मालगाड़ी से कोयला की चोरी का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को ग्रामीणों ने करीब सौ बोरा कोयला लेकर जा रही एक पिकअप वैन को पकड़कर रेल पुलिस के हवाले कर दिया। राउरकेला इस्पात संयंत्र के लिए कोयला लेकर करमपदा मार्ग में चलने वाली ट्रेनों से विमलागढ़, रेंजड़ा, टोपाडीह, पटासाइ व करमपदा स्टेशन में रोक कर चोरी की जा रही है। विभिन्न स्थानों में कोयला जमा करने के बाद वाहन से इलाके के स्पंज आयरन संयंत्र एवं ढाबों में भेजा जा रहा है। हर दिन रेंजड़ा, टोपाडीह, केबलांग, गोपना होकर दार्जिंग तक एक हजार से 1200 बोरा कोयला भेजा जा रहा है। रात को 12 से एक बजे के बीच कोयला लदे वाहनों के जाने की बात सामने आई है। मंगलवार को पटासाई के पास एक पिकअप वैन पर सौ बोरा से अधिक कोयला लदा देख ग्रामीणों ने इसे रोक लिया और बंडामुंडा आरपीएफ के हवाले कर दिया। भारी वाहनों के आवागमन पर रोक की मांग कुआरमुंडा ब्लाक के दलकी-सहाजबहाल होकर रांची रोड से बड़ी संख्या में भारी वाहनों का अवैध तरीके से आवागमन हो रहा है। इससे क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए स्थानीय सरपंच एवं समिति सदस्यों की ओर से जिलापाल को ज्ञापन देकर इस पर रोक लगाने की मांग की गई है। शीघ्र इस दिशा में पहल नहीं होने पर उन्होंने ग्रामीणों की मदद से वाहनों को रोकने के लिए विवश होने की बात कही है।

loksabha election banner

दलकी, मझापाड़ा, सलंगाबहाल पंचायत के जन प्रतिनिधियों ने जिलापाल को दिए ज्ञापन में कहा है कि कुतरा से होकर रांची रोड को जोड़ने वाली सड़क पर बड़ी संख्या में भारी वाहनों का आवागमन हो रहा है। कुतरा से रांची रोड को जोड़ने वाली इस सड़क से अवैध तरीके से वाहनों को ओडिशा सीमा पार कराया जा रहा है। इस रास्ते में दलकी में शंख नदी पुल से होकर सहाजबहाल तक करीब पांच किलोमीटर सड़क पर जगह जगह गड्ढे हो गये हैं। जिससे ग्रामीणों को परेशानी के साथ आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। कोरोना काल में वाहनों के चालक व अन्य लोग इलाके में उतर रहे हैं जिससे सक्रमण का खतरा बना हुआ है। इसे देखते हुए दलकी के सरपंच ऑस्कर किडो, मझापड़ा के रामिला केरकेटा, सलंगाबहाल के सरपंच योगेश्वर राउत आदि लोगों ने जिलापाल को ज्ञापन सौंप कर शीघ्र कदम उठाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.