Move to Jagran APP

कोरोना से जंग में आरएसपी कर्मचारी भी फ्रंट पर, बनाया हैंड सैनिटाइजर

कोरोना महामारी से जंग में सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के कर्मचारी भी पीछे नहीं हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 12:15 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 06:18 AM (IST)
कोरोना से जंग में आरएसपी कर्मचारी भी फ्रंट पर, बनाया हैंड सैनिटाइजर
कोरोना से जंग में आरएसपी कर्मचारी भी फ्रंट पर, बनाया हैंड सैनिटाइजर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना महामारी से जंग में सेल, राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के कर्मचारी भी पीछे नहीं हैं। आरएसपी कर्मी अपने अभिनव प्रयास और उद्यमी उत्साह का प्रदर्शन करते हुए महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। अनुसंधान एवं नियंत्रण प्रयोगशाला (आरएंडसी लैब) के कर्मचारियों ने निर्धारित फार्मूले का उपयोग करके उपलब्ध सामग्री से लगभग 38 लीटर हैंड सैनिटाइजर बनाकर ऐसा ही एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। कर्मचारियों द्वारा प्रयोग के लिए कंटेनरों में पैक सैनिटाइजर को विभिन्न विभागों में वितरित किया जा रहा है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि आरएसपी के सतर्क और जागरूक कर्मचारी पूरी सावधानी बरत रहे हैं ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। सिविल इंजीनियरिग (सेवा) और अग्निशमन सेवा विभाग लगातार प्लांट उपकरण, सार्वजनिक स्थानों और कार्यालयों की सफाई और स्वच्छता पर कार्य कर रहे हैं, कई विभागों में कर्मचारी अपने कार्य क्षेत्रों को साफ और स्वच्छ रखने के लिए स्वेच्छा से आगे आ रहे हैं। जैसा कि कहा जाता है, एक-एक बूंद शक्तिशाली महासागर बनाती हैं। घातक वायरस से निपटने के लिए यदि हर कोई सतर्क हो जाता है, सक्रिय कार्रवाई करता है और तरीकों एवं साधनों पर कार्य करता है, तो कोविड-19 वायरस के प्रसार को रोकना बहुत आसान होगा।

एमसीएल ने पुलिस कर्मियों को उपलब्ध कराया छाता

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉक डाउन जारी है। इसे शत-प्रतिशत सफल बनाने में पुलिस कर्मियों को दिन-रात कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। ब्रजराजनगर इलाके में इन दिनों करीब 40 डिग्री तापमान रहने से कड़ी धूप में भी पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी को बखूबी निभा रहे हैं। ऐसे में महानदी कोल फील्डस लिमिटेड (एमसीएल) लखनपुर क्षेत्र ने इलाके के पुलिस कर्मियों को छाता प्रदान कर राहत पहुंचाने की पहल की है। कंपनी की ओर से गुरुवार को बनहरपाली थाना तथा बंधबहाल एवं कुमारबंध पुलिस चौकी में कार्यरत पुलिस अधिकारियों व जवानों को छाता प्रदान किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.