Move to Jagran APP

दो से राउरकेला स्टेशन में प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह बंद

दक्षिण-पूर्व रेलवे द्वारा 16 से 2 अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छत पखवाड़ा के तहत बुधवार को राउरकेला स्टेशन को प्लास्टिक मुक्त बनाने के साथ स्टेशन परिसर को स्वच्छ रखने के लिए सभा का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 10:58 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 06:44 AM (IST)
दो से राउरकेला स्टेशन में प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह बंद
दो से राउरकेला स्टेशन में प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह बंद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : दो अक्टूबर से राउरकेला रेलवे स्टेशन में प्लास्टिक पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। दक्षिण पूर्व रेलवे के 16 सितंबर से शुरू स्वच्छता पखवाड़ा के तहत बुधवार को राउरकेला स्टेशन में प्लास्टिक से मुक्ति सहित स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसमें रेल अधिकारियों सहित सफाई कर्मियों, स्वयंसेवी संगठनों के सदस्यों एवं छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लेकर यात्रियों को प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने सहित स्टेशन परिसर की साफ-सफाई की। स्टेशन मैनेजर एके मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि चक्रधरपुर डीविजन के एसीएम अश्विनी कुमार मिश्रा ने कहा कि स्वच्छ होकर ही भारत स्वस्थ बन सकता है। इसकी पहल घर से करनी है। साथ ही दूसरों को भी प्रेरित करना है। अभियान के तहत स्टेशन परिसर को स्वच्छ रखने में यात्रियों को भी रेल कर्मियों का सहयोग करने की अपील की गई। बताया गया कि आगामी 2 अक्टूबर से राउरकेला स्टेशन में प्लास्टिक पूरी तरह प्रतिबंधित किया जा रहा है। इस मौके पर स्वच्छ रेल होने पर ही स्वच्छ भारत बनने का नारा देते हुए सभी को शपथ दिलायी गई। स्टेशन मैनेजर एके मिश्रा ने कहा कि अभी से प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद नहीं करने पर आगामी पीढ़ी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। अभियान में शामिल रेल अधिकारियों के साथ आसरा की अध्यक्ष मिनती देवता, स्माइल फाउंडेशन के अध्यक्ष संतोष बिश्वाल, राउरकेला सीसीआई राकेश कुमार राय, सीआइ मनीष कुमार, डिप्टी एसएस कमर्शियल केके गागराई, मोनिका सोरेन तथा स्टेशन के स्वास्थ्य अधिकारी अनमोल बंसल प्रमुख शामिल थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.