Move to Jagran APP

नई प्लेट मिल के लिए सीई प्रमाणीकरण को जारी रखने की सिफारीश

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के अत्याधुनिक न्यू प्लेट मिल की सीई प्रमाणीकरण को जारी रखने के लिए सिफारिश की गई है। कार्यपालक निदेशक (वक्र्?स) के सम्?मेलन कक्ष में आयोजित री-सर्टिफिकेशन ऑडिट की समापन बैठक में मेसर्स डीएनवीजीएल के ऑडिटर्स की टीम द्वारा पुन सर्टिफिकेशन की सिफारिश की गई। कार्यपालक निदेशक (वक्र्?स) गौतम बनर्जी ने सत्र की अध्यक्षता की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 10:26 PM (IST)
नई प्लेट मिल के लिए सीई प्रमाणीकरण को जारी रखने की सिफारीश
नई प्लेट मिल के लिए सीई प्रमाणीकरण को जारी रखने की सिफारीश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के अत्याधुनिक न्यू प्लेट मिल की सीई प्रमाणीकरण को जारी रखने के लिए सिफारिश की गई है। कार्यपालक निदेशक व‌र्क्स के सम्मेलन कक्ष में आयोजित री-सर्टिफिकेशन ऑडिट की समापन बैठक में मेसर्स डीएनवीजीएल के ऑडिटर्स की टीम द्वारा पुन: सर्टिफिकेशन की सिफारिश की गई। कार्यपालक निदेशक व‌र्क्स गौतम बनर्जी ने सत्र की अध्यक्षता की।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि लीड ऑडिटर अयोन नाग, अनुभवी सीपीआर ऑडिटर मनोज कुमार पांचाल और मेस्सर्स डीएनवीजीएल के सैयद कासिम अली द्वारा आरएसपी में दो दिवसीय पुनर्मूल्यांकन ऑडिट इससे पूर्व आयोजित किया गया था। समापन बैठक में गौतम बनर्जी ने ऑडिटर्स को उनकी गहन दो-दिवसीय ऑडिट के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने यूरोपीय संघ में सीई मार्कर प्लेटों को भेजते समय निर्माण उत्पाद विनियमन (सीपीआर) 305, 2011 और ईएन 10025 विनिर्देशों की आवश्यकताओं को पूरा करने के प्रति आरएसपी की निरंतर प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने ऑडिटर्स को पुन: सर्टिफिकेशन के लिए उनकी सिफारिश के लिए भी धन्यवाद दिया। महाप्रबंधक गुणवत्ता आशीष चक्रवर्ती ने कार्यक्रम का संचालन किया। उल्लेखनीय है कि यूरोपीय बाजार में किसी भी उत्पाद को कानूनी रूप से लाने के लिए सीई मार्किंग अनिवार्य है। आरएसपी के न्यू प्लेट मिल को नवंबर - 2016 में सीई मार्क प्लेट्स का उत्पादन करने के लिए डीएनवी -जीएल बिजनेस एश्योरेंस के लिए मंजूरी मिल गई थी। न्यू प्लेट मिल से उत्पादित सीई मार्कर प्लेटों की पहली खेप जनवरी 2017 में यूरोपीय बाजार में भेज दी गई थी। पुन: सर्टिफिकेशन से अत्याधुनिक तकनीकों से लैस यह मिल आने वाले दिनों में यूरोपीय बाजार से आने वाले विदेशी आर्डर को पूरा करना जारी रखेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.