Move to Jagran APP

सीमेंटनगरी में गणपति विसर्जन आज, रूट पर असमंजस

सीमेंटनगरी राजगांगपुर में सात दिवसीय गणेशोत्सव के बाद सोमवार को गणपति विसर्जन जुलूस निकलेगा। लेकिन प्रशासन की ओर से इस बार जुलूस का रुट बदलने को लेकर सार्वजनिक पूजा कमेटी समेत अन्य कई पूजा कमेटियां नये रुट पर जुलूस लेकर जाने को सहमत नहीं है। जिससे विसर्जन से एक दिन पूर्व रविवार की शाम तक रूट के मसले पर सार्वजनिक पूजा कमेटी समेत अन्य पूजा कमेटियों के साथ पुलिस प्रशासन से हुई वार्ता का कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया था। इसे लेकर सोमवार को गणपति विसर्जन के रूट पर समाचार लिखे जाने तक असमंजस बरकरार था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 11:51 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 06:54 AM (IST)
सीमेंटनगरी में गणपति विसर्जन आज, रूट पर असमंजस
सीमेंटनगरी में गणपति विसर्जन आज, रूट पर असमंजस

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सीमेंटनगरी राजगांगपुर में सात दिवसीय गणेशोत्सव के बाद सोमवार को गणपति विसर्जन जुलूस निकलेगा। लेकिन प्रशासन की ओर से इस बार जुलूस का रूट बदलने को लेकर सार्वजनिक पूजा कमेटी समेत अन्य कई पूजा कमेटियां नए रूट पर जुलूस लेकर जाने को सहमत नहीं है। जिससे विसर्जन से एक दिन पूर्व रविवार की शाम तक रूट के मसले पर सार्वजनिक पूजा कमेटी समेत अन्य पूजा कमेटियों के साथ पुलिस प्रशासन से हुई वार्ता का कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया था। इसे लेकर सोमवार को गणपति विसर्जन के रूट पर समाचार लिखे जाने तक असमंजस बरकरार था।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि गणपति विसर्जन को लेकर कुछ दिनों पूर्व डीएम निखिल पवन कल्याणा, एसपी सौम्या मिश्र की उपस्थिति में पूजा कमेटियों के साथ बैठक हुई थी। इस बैठक में विसर्जन जुलूस का रूट बदलने की जानकारी दी गयी थी। लेकिन पूजा कमेटियों की राय लेने से पहले ही बैठक खत्म हो गयी थी, जिससे रुट को लेकर असमंजस की स्थिति देखी गयी थी। जिसके बाद सार्वजनिक पूजा कमेटी के अध्यक्ष कमल अग्रवाल ने प्रेसवार्ता बुलाकर इसकी जानकारी दी थी तथा इस वर्ष पुराने रुट पर जुलूस निकालने तथा सभी पूजा कमेटियों से राय-मशविरा करने के बाद अगले वर्ष से नए रूट पर विसर्जन जुलूस निकालने का अनुरोध प्रशासन से किया था। लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला था। इसके बाद भी हुई बैठकों में इस पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका था। रविवार की शाम तक पुलिस प्रशासन से दो-तीन दौर की वार्ता से भी इसका समाधान नहीं निकला था। वैसे राजगांगपुर की सार्वजनिक पूजा कमेटी के अध्यक्ष कमल अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने सुभाष चौक तक नये रूट पर जाने के बाद वहां से वापस मेनरोड, साप्ताहिक बाजार से होकर लिपलोई तक जाने की अनुमति मांगी है। लेकिन इसकी अनुमति नहीं मिलती है तो वे लोग कम्युनिटी सेंटर से लिपलोई के लिए रवाना होंगे। इस फैसले में उनके साथ दस से 15 पूजा कमेटी भी साथ होने की बात कही गयी है।

सीमेंटनगरी पुलिस छावनी में तब्दील:

सोमवार को गणपति विसर्जन जुलूस को लेकर पूरी सीमेंटनगरी को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जिसमें विसर्जन जुलूस में शांति व कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए डीएम व एसपी की देखरेख में पांच डीएसपी, सात इंस्पेक्टर, 28 सब-इंस्पेक्टर, 55 असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर, 34 होमगार्ड, सात ट्रैफिक कर्मचारी, डीवीएफ-एक यूनिट तथा 19 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.