Move to Jagran APP

सिविल टाउन कृषक बाजार का होगा विकास

पानपोष नियंत्रित बाजार कमेटी (आरएमसी) के अध्यक्ष तथा उपजिलापा

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 11:59 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 06:51 AM (IST)
सिविल टाउन कृषक बाजार का होगा विकास
सिविल टाउन कृषक बाजार का होगा विकास

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पानपोष नियंत्रित बाजार कमेटी, (आरएमसी) के अध्यक्ष तथा उपजिलापाल विश्वजीत महापात्र के निर्देश पर सिविल टाउनशिप में कृषक बाजार के विकास की पहल शुरू कर दी गई है। आरएमसी की ओर से आरडीए से लीज पर ली गई जमीन से अतिक्रमण हटाने के बाद यहां निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा ताकि आसपास के किसानों को अपने खेतों में उत्पादित सामग्री बेचने के लिए मार्केट मिल सकेगा तथा इलाके के लोगों को ताजी सब्जी मिल सकेंगे।

loksabha election banner

किसानों को बाजार मुहैया कराने के लिए पानपोष नियंत्रित बाजार कमेटी की ओर से 23 अक्टूबर 2003 को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सिविल टाउनशिप में कृषक बाजार का उद्घाटन किया था। सप्ताह में दो दिन सोमवार और गुरुवार को यहां बाजार लग रहा था लेकर विभिन्न कारणों से 2009 से यह बाजार बंद हो गया। अब शहर में इसकी जरूरत को देखते हुए आरएमसी की ओर से इसके विकास का निर्णय लिया गया है। मंगलवार को पुलिस बल की मौजूदगी में आरएमसी की ओर से बाजार के सामने से अतिक्रमण हटाया गया। पानपोष आरएमसी के सचिव एससी नायक ने कहा है कि यहां कृषक बाजार का विकास किया जाएगा। इसके साथ कृषि संपदा की बिक्री के लिए अधिक दुकान बनायी जाएगी। किसान अपने खेतों में उत्पादित सामग्री अधिक से अधिक बेच सकेंगे तथा कमेटी को राजस्व भी मिल सकेगा। यहां सप्ताह में दो दिन के बजाय दैनिक बाजार लगाने की व्यवस्था की जाएगी। अतिक्रमण हटाने के बाद यहां चारदीवारी का निर्माण सबसे पहले किया जाएगा। इसके बाद किसानों को विभिन्न सुविधा के लिए काम होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.